धनबादः बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम युवक से थूक चटवाया, जयश्री राम के नारे लगवाए

सीएम हेमंत सोरेन ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया
सीएम हेमंत सोरेन ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए

धनबाद। धनबाद में एक बेहद शर्मनाक घटना घटी। पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के विरोध में भाजपा कार्यकर्ता सिटी सेंटर पर मौन धरने पर बैठे थे । तभी एक मुस्लिम युवक वहां पहुंचा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष को गंदी-गंदी गालियां देने लगा। उसने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष को संबोधित करते हुए मादर…तक कह दिया। युवक यहीं नहीं रुका, उसने प्रधानमंत्री मोदी को ……में गोली मारने की बात कही और वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं को ललकारने लगा। वह भाजपा नेताओं की तरफ अंगुलियों का इशारा कर जोर-जोर से गाली दे रहा था। वह बार-बार कर रहा था-मादर… झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश को गोली मार देंगे। मादर… भाजपाइयों को गोली मार देंगे

भाजपा कार्यकर्ताओं ने युवक की कर दी पिटाई

गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने उस युवक की जमकर धुनाई कर दी। हालांकि वहां मौजूद लोग युवक को विक्षिप्त बताते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को उसे न मारने को कहते रहें, लेकिन गुस्साए भाजपा कार्यकर्ता किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थे. उत्तेजित भाजपा कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ उस युवक को जमकर पीटा बल्कि उस युवक को थूककर चाटने को मजबूर किया। गलती के लिए कान पकड़कर उठक-बैठक कराई। जय श्रीराम का नारा लगवाया।

वीडियो वायरल होने के बाद सुलग उठी सियासत

जैसे ही मारपीट का और थूक चटवाने का वीडियो वायरल हुआ, झारखण्ड की सियासत सुलग उठी. कई नेताओं ने इसे हिन्दू और मुस्लिम रंग देने की कोशिश की। इरफान अंसारी, सीता सोरेन आदि ने इसे भाजपा की मुस्लिम विरोधी सोच बताया। हालांकि पिटाई शुरू होने से पहले युवक के धर्म की पहचान नहीं हो पाई थी। जब पिटाई शुरू हुई तो उसने कहना शुरू किया-मैं अल्पसंख्यक हूं। इसलिए मारा जा रहा है। इसके बाद भाजपा के कुछ नेताओं ने उसे बचाते हुए भाग जाने का माैका दिया। वह भाग खड़ा हुआ।

मुस्लिम युवक को थूक चटवाया, जयश्री राम के नारे लगवाए
मुस्लिम युवक को थूक चटवाया, जयश्री राम के नारे लगवाए

 

किसने क्या कहा ?

हेमंत सोरेन (मुख्यमंत्री, झारखण्ड)

धनबाद डीसी उक्त मामले की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्यवाई करते हुए सूचित करें। अमन चैन से रहने वाले झारखण्डवासियों के इस राज्य में वैमनस्य की कोई जगह नहीं है।

दीपक प्रकाश (प्रदेश अध्यक्ष, झारखण्ड भाजपा)

झारखण्ड भाजपा के बड़े नेता इस शर्मनाक घटना को लेकर बचाव की मुद्दा में आ गए। बाबूलाल मरांडी और दीपक प्रकाश ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि इसे धार्मिक रंग देने से समाज में खाई बढ़ेगी। भाजपा दोषियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी।

सीता सोरेन (विधायक झामुमो)

ऐसे कृत्य करने वाले लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। बीजेपी वालों का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है. झारखंड के अमन चैन को बिगाड़ने वालों को जनता अच्छे से पहचानी है आने वाले समय में उन्हें मुँह छुपाने की भी जगह नहीं मिलेगी।

इरफान अंसारी (विधायक कांग्रेस)

इस घटना से मेरा खून खौल रहा है । आप मुस्लिम युवक से थूक चटवा रहे हैं। उसे जयश्री राम का नारा लगाने को विवश कर रहे हैं। ये सरासर जुल्म है। क्या यही संस्कार मोदीजी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया है। इरफान अंसारी इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। सरकार से गुजारिश है कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाय।

चंद्रशेखर सिंह (महानगर भाजपा अध्यक्ष, धनबाद)

भाजपा के नेता-कार्यकर्ता गांधी जी की प्रतिमा के सामने शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे। माैन व्रत चल रहा था। अचानक शख्स ने आकर हमारे नेताओं को मां-बहन की गाली देनी शुरू कर दी। मना करने के बाद भी वह नहीं मान रहा था। किसी को पता नहीं था कि वह किस धर्म है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *