सांसद निशिकान्त दूबे ने लिखा- “मुख्यमंत्री हेमंत सोरने जी भाजपा की शरण में?

सांसद निशिकान्त दूबे ने लिखा- “मुख्यमंत्री हेमंत सोरने जी भाजपा की शरण में?
दिल्ली में हेमंत सोरेन कससे मिलने वाले हैं ?

रांची । राज्य के मुख्य सचिव से निर्वाचन आयोग ने सीएम हेमंत सोरेन से जुड़े खनन पट्टे की जानकारी मांगी है. खबर लिखे जाने तक मुख्य सचिव ने निर्वाचन आयोग को जवाब नहीं दिया था. बताया जा रहा है कि जवाब देने में अभी एक-दो दिन और लग सकते हैं. दूसरी तरफ सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ मुखर होकर बोलने वाले गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के एक ट्वीट ने भी राजनीतिक तपिश बढ़ा दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “मुख्यमंत्री हेमंत सोरने जी भाजपा की शरण में? बुरे काम का बुरा नतीजा, यानी जैसी करनी वैसी भरनी”।

सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली जाने की चर्चा

सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली जाने वाले हैं। सत्ताधारी दल के और सीएम हेमंत सोरेन के एक करीबी ने बताया कि वे पत्थर खदान मसले पर सुप्रीम कोर्ट के एक बड़े वकील से राय लेने जा रहे हैं। चर्चा तो यह भी है कि सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली में कानूनविदों के अलावा एक बेहद अहम मुलाकात करने वाले हैं। हालांकि उस मुलाकात के बारे में अभी लिखना सही नहीं होगा, इससे बनते काम बिगड़ सकते हैं।

शुक्रवार को हाईकोर्ट में होनी है खनन मामले की सुनवाई

शुक्रवार को यानी 22 अप्रैल को हाईकोर्ट में अनगड़ा पत्थर खदान मामले को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई होनी है । कानूनी पेंच में फंसते नजर आ रहे सीएम हेमंत सोरेन अब कानूनविदों की शरण में जाने की तैयारी में हैं । अगर हाईकोर्ट ने प्रतिकूल फैसला दिया तो  वे इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में ले जाएंगे।  बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात हेमंत किसी भी फ्लाइट से दिल्ली जा सकते हैं (लेकिन समाचार लिखे जाने तक वे रांची में ही थे) । अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पायी है कि हेमंत चार्टर्ड प्लेन से जाएंगे या फिर प्राइवेट फ्लाइट से । शुक्रवार को और भी कई तरह के पर्दे इस मामले पर से उठ सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.