लातेहार के हेरहंज में मॉब लिंचिंग, भीड़ ने युवक को पीट-पीट कर मार डाला

पिटाई के बाद घर में रखा दिनेश सिंह उर्फ दीनू का शव
पिटाई के बाद घर में रखा दिनेश सिंह उर्फ दीनू का शव

लातेहार । बरही में रुपेश पांडे की कट्टरपंथियों द्वारा हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि लातेहार के हेरहंज में भीड़ ने दिनेश सिंह उर्फ दीनू नाम के व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी । दीनू पर एक महिला के साथ अवैध संबंध का आरोप था। स्थानीय लोगों ने मुखिया के पति सोहराई सिंह पर भीड़ को उकसाने और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

सोहराय सिंह ने भीड़ को उकसाया- पत्नी

मृतक की पत्नी सूर्यमणि देवी ने बताया कि मेरे पति दिनेश सिंह पर हेसातु गांव के सूर्यदेव सिंह उर्फ चरकु ने अपनी पत्नी के साथ अवैध संबंध का आरोप लगाकर गुरुवार के दिन मारपीट किया था। जिसके बाद रात्री में गाँव मे पंचायत बुलाई गई और मेरे पति दिनेश सिंह को भरी पंचायत में मुखिया मालती देवी के पति सोहराई सिंह के आदेश पर ग्रामीण सुखदेव सिंह ,सूरजदेव सिंह, बिहारी सिंह, रामप्रवेश सिंह, दशरथ सिंह, संतोष सिंह, राजकुमार सिंह, लालकेश्वर सिंह,रामदास सिंह ने लाठी डंडे से मारपीट किया गया। जिसमें दिनेश सिंह घायल हो गया। साथ ही साथ पंचायत में उपस्थित मृतक की पत्नी उसकी मां व मृतक का भाई को भी जमकर पिटाई कर दी गई।

घायल अवस्था मे पंचायत के लोगों के द्वारा उसे रात्रि में ही निजी चिकित्सक सुरेश यादव को बुलाकर इलाज कराया गया। जहां रात्रि में ही दिनेश सिंह की मृत्यु हो गई। शुक्रवार को अहले सुबह घटना की जानकारी हेरहंज थाना प्रभारी प्रदीप वर्मा को मिलते ही  वे दल बल के साथ पहुंचे थे। उन्होने हेसातु गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई।

शव के साथ ग्रामीणों ने किया घंटों सड़क जाम

इस जघन्य हत्याकांड के बाद आक्रोशित हजारों ग्रामीणों ने बीच सड़क पर शव रख कर बालूमथ -हेरहंज – पांकी सड़क को जाम कर प्रदर्शन किया । इस घटना के बाद एसपी ने थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है, जबकि तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । जाम स्थल पर ग्रामीण और परिजनों ने मृतक के पत्नी को 25 लाख रुपये मुआवजा, पत्नी को सरकारी नॉकरी,मॉब लीचिंग के तहत एफआईआर दर्ज,आरोपी सोहराई सिंह के अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है ।

शव के साथ लातेहार-हेरहंज मार्ग जाम करते ग्रामीण
शव के साथ लातेहार-हेरहंज मार्ग जाम करते ग्रामीण

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.