देश भर में पिछले दो सालो में सबसे अधिक बलात्कार व हत्या की घटना हेमन्त सरकार में : दीपक प्रकाश

धोती- साडी योजना के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला: बाबूलाल
धोती- साडी योजना के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला: बाबूलाल

हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में भ्रष्टाचार, अराजकता,कुशासन के विरोध में भारतीय जनता पार्टी राँची महानगर द्वारा धरना दिया गया। धरना को सम्बोधित करते मुख्य वक्ता सह राज्य सभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि पिछले दो सालो में 2.00 इंच सड़क भी हेमन्त सरकार नहीं बना पायी। हेमन्त सरकार द्वारा घोषित रोजगार वर्ष में बेरोजगारो को रोजगार देना तो बहुत दूर की बात है जिनको पिछले भाजपा सरकार में अनुबंध के आधार पर नौकरी मिली थी, यह सरकार उसे भी छीनने का काम किया। यह सरकार ट्रांसफर और पोस्टिंग को व्यापार बना दिया।

नमाज़ के लिए कमरे का आवंटन और एंटी मॉब लिंचिंग कानून तुष्टीकरण की पराकाष्ठा: बाबूलाल 

भाजपा विधायक दल के नेता बाबुलाल मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार धोती और साड़ी बाँटने के नाम पर सैकड़ो करोड़ रूपये का घोटाला किया है । एक सौ रूपये से कम की साड़ी सरकार ढाई से तीन सौ रूपये में खरीद रही है।

मॉब लिंचिंग जिस स्वरूप में पास किया है उससे ऐसा प्रतीत होता है सरकार एक समाज को चिढ़ा रहा हो । नमाज पढ़ने के लिये विधानसभा में कमरे का आवंटन कर पहले से राज्य सरकार तुस्टीकरण की राजनीति का मन बना लिया। जेेपीएससी पी.टी परीक्षाफल के प्रकाशन में गड़बड़ी स्पस्ट हो गयी जिससे सरकार का असली चेहरा उजागर हो गया। यह सरकार महिलाओ, युवाओ, किसानो, दलितो एवं आदिवासियो का विश्वास खो चुकी है इन सब विषयो को लेकर आने वाला वर्ष आंदोलन भरा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *