मालदा: ढाई करोड़ की हेरोइन जब्त, तस्कर फरार

बीएसएफ द्वारा जब्त ड्रग्स की बड़ी खेप
बीएसएफ द्वारा जब्त ड्रग्स की बड़ी खेप

उज्ज्वल दुनिया संवाददाता

मालदा क्षेत्रीय मुख्यालय मालदा के सीमा चौकी खण्डवा के इलाके में 78वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 1.2 कि.ग्रा. मादक पदार्थ हेरोइन जब्त किया।

78वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल ने खुफिया विभाग की सूचना पर बीओपी के जवानों ने बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला से बीते दिन के लगभग सात बजे इलाके में मादक पदार्थ की तस्करी में संलिप्त कुछ संदिग्धों को बाँर्डर की सड़क के इर्दगिर्द देखा गया।

सतर्क बीओपी के जवानों ने देखा की सीमा पर लगी कंटीलें तारों की बाड़ के ऊपर से छोटा प्लास्टिक का थैला बांग्लादेश की तरफ फेंका गया लेकिन पूर्व सूचना के आधार पर सतर्क जवान ने दोनों तरफ के तस्करों के हरकतों को देख कर तत्काल प्रथम राउंड पीएजी फायर किया। फलतः दोनों तरफ संदिग्धों के अफरा तफरी मच गई। और ड्रग्स माफिया बंग्लादेश की ओर से फेकें गए बैग को छोड़ कर भाग खड़े हुए।

भागते तस्करों को पकड़ने के लिए पीछा किया गया लेकिन अंधेरे और धुंध का फायदा उठाकर तस्कर फरार हो गए। बरामद बैग से 1.2 किलोग्राम हिरोइन पाउडर जवानों ने जब्त कर वरीय अधिकारियों को सूचना दी।

बीएसएफ सूत्रों की माने तो बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग ढाई करोड़ है। बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि कानूनी कार्रवाई के लिए जब्त की गई अवैध मादक पदार्थ हेरोइन लालगोला थाना को सुपुर्द कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *