सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक, सीएम से 15 फीट की दूरी पर हुआ विस्फोट

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक बार फिर से बड़ी चूक देखने मिली है. इस बार घटना नालंदा की है जहां संवाद यात्रा में अचानक से हुए एक विस्फोट ने अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर दिया. चौकाने वाली बात ये है कि जिस जगह पर ये धमाका हुआ है, वहां से सीएम नीतीश कुमार की दूरी महज 15 फीट थी. इस मामले में पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मौके पर मौजूद युवक से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शुरुआत में जनता का आवेदन ले रहे थे और इसी बीच एक 18 वर्षीय बच्चे ने अपने पास दबा कर रखा पटाखा सीएम के आते ही फेंक दिया. पटाखे के फटते ही मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया.

इस घटना को लेकर प्रशासन की चिंता ज्यादा इसलिए बढ़ गई है क्योंकि कुछ दिन पहले पटना में भी सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली थी. तब पटना के बख्तियारपुर में एक युवक ने सीएम नीतीश पर हमले का प्रयास किया था. बाद में ये बात सामने आई थी कि वो युवक मानसिक रूप से बीमार था. अब इस नालंदा वाली घटना के दौरान भी सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में कोई कमी नहीं थी. मौके पर स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर से लेकर सिपाहियों तक की मौके पर तैनाती थी, लेकिन उस पुख्ता इंतजाम के बीच एक युवक ने ये धमाका कर दिया और सुरक्षा में बड़ी सेंधमारी हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.