मद्रास कैफे की अभिनेत्री 200 करोड़ की उगाही मामले में गिरफ्तार

"ब्लैक ब्यूटी" ने ठग लिए 200 करोड़ रुपये
इस “ब्लैक ब्यूटी” पर 200 करोड़ रुपये रंगदारी मांगने का आरोप 

आपमें से अधिकांश लोगों ने लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) का नाम भी नहीं सुना होगा । फिल्म “मद्रास कैफे” की इस अभिनेत्री ने 200 करोड़ रुपये रंगदारी वसूल लिए, जबकि इसका ब्वॉयफ्रेंड इस दौरान जेल में था ।

पिछले साल जून का वक्‍त था। मशहूर दवा कंपनी फोर्टिस हेल्थकेयर के एक प्रमोटर सिवेन्दर सिंह की पत्‍नी अदिति सिंह का फोन बजता है। वह फोन उठाती हैं, सामने वाला अपने को केंद्रीय विधि मंत्रालय में सचिव बताता है। महिला के पति 2019 से पैसों की हेराफेरी के आरोप में जेल में बंद हैं। फोन करने वाला शख्‍स महिला से कहता है कि वह उनके पति को जमानत दिलवा देगा। उसने 200 करोड़ रुपये की डिमांड रखी और यह भी समझाया कि पैसा किस तरह भिजवाना है। कारोबारी परिवार झांसे में आ गया और मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए रकम पहुंचा दी गई। कुछ दिन बाद जो हुआ, उसने महिला के साथ-साथ पुलिस के भी होश उड़ा दिए।

काम नहीं बनने पर पुलिस को खबर 

कारोबारी परिवार ने करोड़ों रुपये दे दिए मगर जब काम नहीं हुआ तो माथा ठनका। पुलिस को खबर की गई। FIR में सुकेश चंद्रेशखर का नाम दिया गया। सुकेश चंद्रेशखर और करीब 50 करोड़ रुपये की धोखेबाजी का पता चलते ही पुलिस के काम खड़े हो गए। सुकेश कोई आम ठग नहीं है। इस मामले में अबतक दो एफआईआर दर्ज की गई हैं।

मामला दिल्‍ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) को असाइन हुआ। मगर केस बड़ा होने पर प्रवर्तन निदेशालय ने भी जांच शुरू कर दी। तब धीरे-धीरे इसे पूरे कांड की परतें खुलनी शुरू हुईं।

लीना मारिया के चेन्नई वाले बंगले पर छापा 

23 अगस्‍त को ईडी ने 16 महंगी कारें, चेन्‍नै में एक लग्‍जरी बंगला, 2 किलो सोना और 82.5 लाख रुपये कैश सीज किया। यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में की गई थी जिसमें सुकेश आरोपी है। इससे पहले लीना से पूछताछ हो चुकी थी। पुलिस को शक था कि वह पैसे के बारे में काफी कुछ जानती है।

नंबर स्‍पूफिंग के जरिए बनाता था बेवकूफ 

पुलिस के अनुसार,लीना का ब्वॉयफ्रेंड सुकेश चंद्रशेखर ‘क्रेजी कॉल’ नाम की ऐप के जरिए नंबर स्‍पूफिंग कर रहा था। वह खुद को ऊंचे ओहदे वाला सरकारी अधिकारी बताता था। फोन पर अपने टारगेट्स से डील करता। टारगेट के फोन पर वही नंबर जाता जो सुकेश दिखाना चाहता।

जयललिला की मृत्यु के बाद शशिकला से ठगे रुपये 

जयललिला की मृत्यु के बाद AIADMK के दो धड़ो के बीच विवाद बढ़ा।  दिनाकरन और शशिकला का गुट एक तरफ और पनीरसेल्वम दूसरी ओर। इसी दौरान लीना के ब्वॉयफ्रेंड सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली में चुनाव आयोग के एक बड़े अधिकारी को 15 करोड़ रुपये रिश्वत देने की पेशकश की। दरअसल वो चाहता था कि चुनाव आयोग जयललिला की पार्टी वाला दो पत्तियों वाला चुनाव चिह्न शशिकला और दिनाकरन को दे दे । चुनाव आयोग के उक्त अधिकारी की शिकायत के बाद सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लीना मारिया का ब्वॉयफ्रेंड सुकेश चंद्रशेखर अक्सर खुुद को एम. करुणानिधी का पोता बताता था ।

कौन है  लीना मारिया पॉल? 

लीना ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में मोहनलाल की फिल्म रेड चिली ‘Red Chillies’ (2009) से की । इसके तीन साल बाद  उनकी फिल्म  ‘Husbands in Goa’ (2012) आई । इसके बाद तो कोबरा ‘Cobra’ (2012) और बिरियनी  ‘Biriyani’ (2013) रिलीज हुई ।

डेंटिस्ट का काम छोड़ हीरोइन बनने आई

लीना मारिया पॉल पेशे से डेंटिस्ट है । लेकिन फिल्मी ऐक्ट्रेस बनने के चक्कर में उसने अपना डेंटिस्ट वाला काम छोड़ दिया । लीना मारिया पॉल की सबसे सफल फिल्म “मद्रास कैैैैफे” ही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com