प्रधानमंत्री मोदी से मिले शिवराज सिंह चौहान, महाकाल कॉरिडर के उद्घाटन के लिए दिया न्योता

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस मुलाकात में उन्होंने आगामी प्रवासी भारतीय दिवस और मध्यप्रदेश निवेशक सम्मेलन के तौर-तरीकों पर चर्चा की. लगभग 45 मिनट तक चली बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए, चौहान ने कहा कि उन्होंने उज्जैन में नवनिर्मित महाकाल कॉरिडोर खोलने के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया, जिस पर प्रधानमंत्री ने सहमति व्यक्त की.

चौहान ने कहा, “इससे पहले, निवेशक शिखर सम्मेलन 4-6 नवंबर को होना था. इसे 7-8 जनवरी को स्थानांतरित कर दिया गया है क्योंकि प्रवासी भारतीय दिवस 9 जनवरी, 2023 को इंदौर में आयोजित किया जाएगा.” महाकाल कॉरिडोर के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि रुद्र सागर सरोवर, शिव स्तम्भ और सप्तर्षि स्थल सहित परिसर में विभिन्न प्रकार के निर्माण किए गए हैं और उन्होंने मोदी से इसका उद्घाटन करने का आग्रह किया है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मध्यप् रदेश में स्टार्टअप्स पर एक नई नीति बनाई है. मुख्यमंत्री ने कहा, “मध्य प्रदेश में स्टार्टअप तेजी से उभर रहे हैं. हमने स्टार्टअप्स पर एक नीति तैयार की है, प्रधानमंत्री मई के महीने में इस नीति का शुभारंभ करेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.