अंतिम चरण का मतदान आज, 10 मार्च को आएंगे परिणाम

शाम सात बजे से आएंगे एग्जिट पोल के नतीजे
शाम सात बजे से आएंगे एग्जिट पोल के नतीजे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सातवें चरण का मतदान सोमवार को प्रात: सात बजे से होगा। इसके साथ ही पांच राज्यों में विधानसभा में मतदान खत्म हो जाएगा। 10 मार्च को चुनाव परिणाम घोषित होगा। लेकिन उसके पहले ही आज शाम सात बजे से एग्जिट पोल करने वाली एजेंसियां और चैनल्स अपना-अपना आकलन बताएंगे ।

भाजपा विधायक का दावा, कांग्रेस के कई बडे़ नेता व प्रत्याशी उनके संपर्क में

10 मार्च को उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव के परिणाम आने हैं। उससे पहले ही भाजपा के बदरीनाथ विधानसभा से विधायक व वरिष्ठ नेता महेंद्र भट्ट् ने प्रदेश में भाजपा की सरकार के पूर्ण बहुमत से बनने का दावा किया है। भाजपा नेता महेंद्र भट्ट् ने कहा कि कांग्रेस के कई बडे़ नेता व विधायक प्रत्याशी उनके संपर्क में हैं। इसके अलावा कई निर्दलीय विधायक प्रत्याशी भी भाजपा के संपर्क में हैं। जो सूबे में भाजपा की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

पंजाब में अकाली और कांग्रेस एक-दूसरे के संपर्क में

चुनाव परिणाम के पहले ही पंजाब में भी राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि अकाली दल के एक बड़े नेता ने चन्नी के नजदीकी से मुलाकात की है। अगर पंजाब में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलता तो कांग्रेस और अकाली दल आपस में मिलकर सरकार बना सकते हैं। हालांकि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल से जब पूछा गया तो उन्होने इसे महज अफवाह बताया। सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब में अकाली दल अपने दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।

गोवा में भाजपा- कांग्रेस में कांटे की टक्कर

गोवा में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है। चुनाव से पहले कांग्रेस को बहुमत के करीब आता दिखाया जा रहा था, लेकिन अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के वोटबैंक में जबरदस्त सेंधमारी की है। इसके बाद ये मुकाबला कांटे का बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.