लालू यादव को मिली जमानत, देना होगा 10 लाख जुर्माना

रांची: झारखंड हाईकोर्ट में लालू यादव की ज़मानत याचिका पर सुनवाई हुई. दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने लालू यादव की जमानत को मंजूर कर लिया. हाईकोर्ट ने लालू को सशर्त जमानत दिया है. जुर्माने के तौर पर लालू यादव को 10 लाख रुपये का भुगतान करना होगा.

पिछली सुनवाई के दौरान CBI ने अदालत से काउंटर एफ़िडेविट दायर करने के लिए समय दिए जाने का आग्रह किया. जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था. वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कोर्ट को बताया था कि लालू यादव ने सजा की आधी अवधि से 11 महीने ज़्यादा सजा काट चुके है. बता दें कि सीबीआई कोर्ट द्वारा सजा दिये जाने के बाद लालू प्रसाद ने जमानत के लिए हाईकोर्ट याचिका दाखिल किया गया था.

क्या है पूरा मामला

चारा घोटाले में डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के एक मामले में CBI कोर्ट ने लालू यादव को दोषी क़रार देते हुए 25 फरवरी को 5 साल की सजा और 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. सीबीआई कोर्ट के इस फ़ैसले को लालू ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है. वर्तमान में लालू यादव का इलाज एम्स दिल्ली में चल रहा है. इससे पहले लालू रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती थे. लेकिन हालत बिगड़ने पर बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों ने उन्हें एम्स रेफर कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.