लालू यादव ने अपने भतीजे की पत्नी को भगाकर कर ली शादी

उज्ज्वल दुनिया/ रिंकु कुमार

गिरिडीह । गिरिडीह से रिश्तों को कलंकित करने वाली खबर आई है। एक चाचा ने अपने भतीजे की पत्नी को भगाकर शादी कर ली। चाची और भतीजा इस शादी के विरोध में परिवार से लेकर कानून तक गुहार लगा रहे हैं, लेकिन दोनो के सर पर इश्क का भूत कुछ इस कदर सवार है कि न छोटे-छोटे बच्चों की फिक्र है न रिश्ते की। इसका खुलासा भी उन्ही दोनों ने शादी का वीडियो वायरल करके किया है।

यह वाकया गांवा थाना इलाके के पंडरिया की है। गावां थाना क्षेत्र के पंडरिया निवासी लालू प्रसाद यादव की पत्नी संगीता देवी ने गावां थाना में आवेदन देकर अपने पति पर एक शादी-शुदा महिला से दूसरा विवाह कर लेने का आरोप लगाया है।

थाना को दिए आवेदन में संगीता देवी ने बताया कि लगभग दस वर्ष पूर्व उसकी शादी पंडरिया निवासी प्रसादी यादव के पुत्र लालू प्रसाद यादव से हिन्दू रीति रिवाज से हुआ था। विवाह के बाद वह अपने ससुराल पंडरिया में रहती थी। इस बीच मुझे दो पुत्र हुए। पहला पुत्र चार वर्ष व दूसरा पुत्र दो वर्ष का है। पति लालू प्रसाद यादव दिल्ली में काम करते हैं। दिल्ली में काम करने के दौरान ही वे गावं के ही एक शादी-शुदा महिला से लालू प्रसाद का प्रेम संबंध कायम हो गया। महिला रूपा देवी लालू यादव के भतीजे राहुल यादव की पत्नी है। इस प्रकार वह रिश्ते में उसकी बहू लगती है। राहुल यादव अपनी पत्नी के साथ दिल्ली में ही रह रहा था। दोनो का एक दूसरे घर आना जाना लगा रहता था। इसी दौरान चाचा ने भतीजे के घर में लालू ने डाका डाल दिया।

जानकारी के मुताबिक लालू और राहुल की पत्नी रूपा देवी ने 14 दिसंबर को विवाह कर लिया। शादी से पहले वे दोनो 4 दिनों तक गायब रहे। 14 दिसम्बर को शादी करके लालू ने ही वीडियो वायरल कर दूसरी शादी का खुलासा किया। उनके विवाह का वीडियो भी सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है।

वीडियो देखकर जब गांव के ही आस-पड़ोस के लोगों ने लालू यादव से बात की तो लालू प्रसाद यादव ने स्पष्ट कहा कि उसने रूपा देवी के साथ शादी कर लिया है और पहली पत्नी संगीता को अब नहीं रखेगा। इस मामले में पीड़िता संगीता देवी ने न्याय की गुहार लगाई है। इधर गावां मुखिया अनरूपा देवी ने पुलिस प्रशासन से इस मामले में जल्द न्याय दिलवाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *