गुमला के मजदूर की तमिलनाडु में संदेहास्पद मौत, बाथरूम में मिला शव

परिवार ने सरकार से लगाई शव मंगाने की गुहार
परिवार ने सरकार से लगाई शव मंगाने की गुहार

गुमला जिला के सदर प्रखंड के चरका टांगर जाम टोली निवासी 30 वर्षीय मजदूर कृष्णा माली की संदेहास्पद अवस्था में तमिलनाडु में मौत हो गई है। सुकरवार की शाम तमिलनाडु स्थित मकान के बाथरूम से पुलिस ने शव बरामद किया है । मृतक के शरीर पर चोट के निशान भी हैं ।

कृष्णा के दोस्त बजरंगबली ने दूरभाष पर पूरे मामले की जानकारी पीड़ित परिवार और गुमला प्रशासन को दी, वहीं शुक्रवार को जानकारी देते हुए आजसू पार्टी के जिला अध्यक्ष दिलीप नाथ साहू ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने और बच्चों की परवरिश को लेकर कृष्णा काम करने तमिलनाडु गया था ।

कृष्णा की पत्नी गर्भवती है। और पहले से उसके दो बच्चे हैं। रोजगार का अभाव होने के कारण कृष्णा तमिलनाडु में काम कर रहा था । लेकिन सुकरवार की शाम सूचना मिली कि उसकी मौत हो गई है।

बता दे की कृष्णा 5 माह पूर्व भी तमिलनाडु गया था। अब तक कृष्णा के मौत के कारणों का पता नहीं चला है । वही शुक्रवार को तमिलनाडु में ही शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा इसके बाद मौत के कारणों का खुलासा होगा मृतक की पत्नी झालो देवी ने बताया कि उसके पति तमिलनाडु राज्य के त्रिपुरा स्थित एक कारखाना में काम करते थे। घर में इकलौता कमाने वाले थे पीड़िता ने सरकार और प्रशासन से कृष्णा के शव को गांव लाने और सरकारी मुआवजा देने की मांग की है। मौत के बाद गांव में मातम का माहौल है।

इधर गांव के सरपंच ने भी बताया कि जिस तरह उसकी मौत हुई है कहीं ना कहीं संदे लगता है कि किसी ने हत्या किया है।हलाकि परिवार के लोगों का कहना है। की उसकी मौत नहीं हुई है बल्कि हत्या के कारण मौत हुई है।।

वहीं इस मामले पर श्रम अधीक्षक ने संज्ञान लिया और प्रवासी मजदूर का शव को अपने जिले में मंगाने की बात भी कही है लेकिन शव कब तक पहुचे ग यह तो आने वाला समय ही बताएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.