Koderma: ठेकेदार से रंगदारी मांगने के 9 आरोपी गिरफ्तार

एसपी ने पत्रकार वार्ता कर दी जानकारी


संजय साजन/मनीष वर्णवाल
कोडरमा/चंदवारा। सड़क निर्माण का कार्य कर रही एक ठेकेदार से रंगदारी मांगने के 9 आरोपी को  गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की गई । इस दौरान कई हथियार, गोली एवं लुटे गए मोबाइल आदि अन्य समान को बरामद किया गया है। कोडरमा एसपी डॉ एहतेशाम  वकारीब ने पत्रकार वार्ता कर उक्त जानकारी दी।

उन्होंने बताया की ठेकेदार से रंगदारी मांगने को लेकर चंदवारा थाना में दर्ज कांड सं 23/21 मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। एसपी ने बताया कि गत 6 फरवरी की रात्रि में 30-35 हथियारबंद लोग, अज्ञात उग्रवादी संगठन के रूप में आ कर ग्राम भित्तिया में पुलिया निर्माण स्थल पर रह रहे मजदूर, ओपरेटर,गार्ड का मोबाइल छीन कर लेवी की मांग करने लगे व न देने तक काम बंद रहने को कहा था।

इस मामले को लेकर पुलिस उपाधीक्षक संजीव कुमार,थाना प्रभारी चंदवारा सोनी प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें तकनीकी शाखा के सहयोग से सर्वप्रथम चौपारण थाना के केंदुवा मोड से बिनय भुईयाँ को गठित टीम के सदस्यों द्वारा गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद जिनके स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर घटना में लूटे गये तीन मोबाईल फोन को बरामद किया गया। उनके निशानदेही पर 3 भरठवा एक नाली बंदूक एवं एक 6 राउड का पिस्तौल तथा 4 गोली कुलेगर भूइयाँ, शंकर भूईयाँ एवं योगेन्द्र भुइयां के पास से बरामद किया गया।

वहीं गिरफ्तार अभियुक्त योगेंद्र भूझ्याँ के निशानदेही पर इस घटना में शामिल बिहार के मोहनपुर थाना क्षेत्र से तीन अभियुक्त कैला यादव,छोटन माझी,देवनदन यादव को गिरफ्तार किया गया। कैला यादव के पास से इस घटना में लूटे गये दो मोबाईल को बरामद किया गया। इस प्रकार इस घटना मे लूटे गये दस मोबाइल में से पांच मोबाईल एव अन्य पाँच मोबाईल कुल दस मोबाईल तथा घटना में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद किया गया है।

एसपी डॉ एहतेशाम  वकारीब ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तो से पूछताछ से यह प्रतीत हुआ कि ये किसी भी उग्रवादी संगठन से जुड़े हुए नहीं है। इनलोगों ने  वहां कार्यरत गार्ड के द्वारा सुनियोजित ठंग से योजना बनाकर जनवादी संगठन के नाम पर बंदूक, हथियार व लाठी से लैश होकर रात्री में धावा बोल कर मारपीट किया और जान मारने की धमकी देकर लेवी की मांग की, ताकी ठेकेदार लेवी पहुँचा दे। जिस मोबाईल से लेवी की मांग की गई थी उसे भी बरामद कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights