खतियान समर्थकों ने बेरमो विधायक अनूप सिंह को घेरा, किसी तरह बचकर निकले विधायक

विधायक अनूप सिंह के साथ बहस करते खतियान समर्थक
विधायक अनूप सिंह के साथ बहस करते खतियान समर्थक

बोकारो । 1932 खतियान की मांग करने वाले युवकों और ग्रामीणों ने बोकारो के बेरमो विधायक अनूप सिंह का जमकर विरोध किया है अनूप सिंह के द्वारा बेरमो विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में करोड़ों रुपए के योजनाओं का शिलान्यास किया गया। विधायक उत्साहित थे कि विकास योजनाओं का शिलान्यास कर मैं स्थानीय लोगों के दिलों में विकास पुरुष के रूप में जाना जाऊंगा। लेकिन वर्तमान परिस्थिति में स्थानीय लोगों पर 1932 खतियान का जुनून सवार है और बेरमो विधायक को ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं ने पहले सड़कों पर बैठकर रास्ता रोका और फिर उन युवकों के साथ विधायक से काफी गरमा गरम बहस भी हुई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए विधायक ने पल्ला झाड़ना ही उचित और मुख्यमंत्री एवं स्थानीय शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो पर ठीकरा फोड़ दिया, और खुद को कांग्रेस का विधायक बताने लगे। विधायक जय मंगल ने कहां झारखंड मुक्ति मोर्चा के मेनिफेस्टो में 1932 का मामला है मैं कांग्रेस से हूं हमारे मेनिफेस्टो में यह नहीं है। फिर भी अगर आप लोग चाहते हैं तो यह बात मुख्यमंत्री जी के पास रखिए मैं आपको मुख्यमंत्री से मिलवा दूंगा। विधायक जय मंगल ने बिना नाम लिए आजसू पर निशाना साधते हुए कहा जो लोग 1985 को आधार मानते थे वही आज 1932 को लेकर हंगामा कर रहे हैं।

बहस के बाद निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विधायक द्वारा अनुशंसा की गई विकास योजनाओं का जरीडीह प्रखंड के भस्की पंचायत स्थित भस्की टोला, रेहाटांड से मारांगबुरु धोरमगढ़ तक पथ (1,58,30359) एक करोड़ अट्ठावन लाख तीस हजार तीन सौ उनसठ रुपए कार्य का राज्य सम्पोषित योजना से महागठबंधन के साथियों संग शिलान्यास किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published.