जस्टिस उत्तम आनंद केसः केस: सीबीआई को जांच में मदद करेगी व्हाट्सएप कंपनी

वाट्सएप चैट के डिटेल्स देने को कंपनी तैयार
वाट्सएप चैट के डिटेल्स देने को कंपनी तैयार

रांची । झारखंड हाईकोर्ट ने धनबाद के जज उत्तम आनंद मौत मामले की सीबीआई जांच को लेकर स्वत: संज्ञान से दर्ज जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान व्हाट्सएप कंपनी के मौखिक जवाब को देखते हुए शपथ पत्र दायर करने को कहा है । इस मामले की अगली सुनवाई के लिए आठ अप्रैल की तिथि निर्धारित की गयी है । चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मामले की सुनवाई हुई ।

वाट्सएप कंपनी हर तरह की जांच में सहयोग को तैयार- कपिल सिब्बल

इससे पूर्व व्हाट्सएप कंपनी की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पक्ष रखते हुए खंडपीठ को बताया कि जिस बिंदु पर सीबीआई व्हाट्सएप से सहयोग चाहती है, वह करने को तैयार है । सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि यदि चैट का रिकॉर्ड उपलब्ध रहेगा, तो उसका डिटेल उपलब्ध कराने में व्हाट्सएप कंपनी को कोई आपत्ति नहीं है । सीबीआई की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता एसबी राजू ने पक्ष रखा ।

सीबीआई ने क्या कहा था ?

सीबीआई द्वारा मामले की जांच जारी है । निचली अदालत में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दायर कर दी गई है । पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से हाईकोर्ट को बताया गया था कि व्हाट्सएप सहयोग नहीं कर रहा है । इसके बाद हाइकोर्ट ने व्हाट्सएप को नोटिस जारी कर मामले में प्रतिवादी बनाने को कहा था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.