झामुमो विधायक सुदिव्य कुमार धनबाद कोर्ट में हुए पेश

 कारखाना हादसा में हुए चार मजदूरों की मौत का मामला
कारखाना हादसा में हुए चार मजदूरों की मौत का मामला

गिरिडीह से जेएमएम विधायक सुदिव्य कुमार मंगलवार को धनबाद न्यायलय में एक कारखाना हादसा में चार मजदूरों की मौत मामले की सुनवाई में पेश हुए। एमपी एमएलए न्यायलय के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी श्वेता कुमारी की अदालत में विधायक के खिलाफ एक मामले की सुनवाई की गई। अदालत में सुनवाई के दौरान अधिवक्ता शाहनवाज हुसैन मौजूद रहे वही कमरान आलम ने विधायक की ओर से दलीलें दी।उन्होंने अदालत को बताया कि मामले में अभियोजन की ओर से गवाह पेश नहीं किये गये है अभियोजन के साक्ष्य को बंद करने की गुजारिश किया। सहायक लोक अभियोजक हरेश राम ने दलीलों पर कड़ा विरोध की। अदालत ने अभियोजन को गवाह पेश करने का निर्देश दिया।

19 जुलाई 2011 केे दोपहर मेसर्स विनायक आयरन एंड कोक प्राइवेट लिमिटेड मझलीडीह में हादसा हुई थी। हार्डकॉक कन्वेयर बेल्ट के झुकने के कारण गरम छाई मजदूरों के ऊपर गिर गया था। चार मजदूर बुरी तरह जख्मी हो गए थे। इलाज के दौरान विनोद तुरी, राजाराम मुरमुर, छत्तीसलाल और जोहान बास्की नाम के मजदूर की बोकारो बीजीएच में मौत हो गई थी।

तत्कालीन कारखाना निरीक्षक रतन खेस ने इसे झारखंड कारखाना नियमावली का उल्लंघन बताते हुए कारखाना के मालिक सुदिव्य कुमार के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.