बीसीसीआइ की वार्षिक व गवर्निंग काउंसिल के चुनाव के लिए झारखंड के प्रतिनिधि अब तक नदारद

इलेक्ट्रोल रोल के लिए नाम भेजने की अंतिम तिथि थी 19 नवंबर
इलेक्ट्रोल रोल के लिए नाम भेजने की अंतिम तिथि थी 19 नवंबर

चार दिसंबर को दो पदों के लिए होगा चुनाव, अब गेंद बीसीसीआई के इलेक्ट्रोल ऑफिस के पाले मेें

उज्ज्वल दुनिया संवाददाता/ अजय निराला

हजारीबाग। आमसभा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की चार दिसंबर को होने वाली वार्षिक आमसभा (एजीएम) व गवर्निंग काउंसिल के दो पदों के चुनाव के लिए बने इलेक्ट्रोल रोल में झारखंड के किसी भी प्रतिनिधि का नाम अब तक नहीं जुड़ा है। उल्लेखनीय है कि एजीएम में गवर्निंग काउंसिल की दो सीटों का चुनाव होना है।

इसके लिए बीसीसीआइ से संबद्ध या मान्यताप्राप्त राज्य संघ चुनाव में भाग लेते हैं। इलेक्ट्रोल रोल के लिए नाम भेजने की अंतिम तिथि 19 नवंबर थी। एजीएम व चुनाव में प्रत्येक राज्य संघ से एक प्रतिनिधि भाग लेते हैं। राज्य संघ उस प्रतिनिधि का नाम बीसीसीआइ को भेजता है।

गौरतलब है कि 19 नवंबर रांची में भारत-न्यूजीलैैंड के बीच टी-20 का मुकाबला खेला गया। संभवत: इस मैच की तैयारी के कारण झारखंड राज्य क्रिकेट संघ ने अपने प्रतिनिधि का नाम नहीं भेज पाया है या जिम्मेवारी में लापरवाही हुई है।

जानकारों की राय में अधिक व्यस्तता के बावजूद एक मेल से नाम भेजा जा सकता था। जिस संस्था के ऑफिस में काम करने के लिए दर्जनों सैलरी प्राप्त कर्मचारी हैं, उनसे इस प्रकार की भूल नहीं होनी चाहिए। बताया तो यह भी जा रहा है कि जल्द ही किसी प्रतिनिधि का नाम भेज दिया जाएगा, लेकिन समय बीत जाने पर अब यह बीसीसीआई के इलेक्ट्रोल ऑफिस का मामला है।

फोन और वाट्सएप के जरिए जेएससीए के पदाधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास देर तक किया गया। 21 नवंबर को बीसीसीआई का फाइनल इलेक्ट्रोल लिस्ट बना, जिसमें झारखंड राज्य क्रिकेट संघ का नाम दर्ज नहीं है। इलेक्ट्रोल रोल प्रारूप जो 18 नवंबर को तैयार किया गया है, उसमें किसी प्रकार की आपत्ति दर्ज कराने के लिए बीसीसीआई के निर्वाचन पदाधिकारी को 19-20 नवंबर तक पूर्वाह्न 11:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे तक का समय नोटिस में दिया गया है।

बीसीसीआई के एजीएम और चुनाव के लिए जेएससीए का इलेक्ट्रोल रोल फाइनल लिस्ट में 21 नवंबर तक नाम नहीं है।
इस इलेक्ट्रोल रोल प्रारूप में मनोनयन के लिए नौ नवंबर तक जमा करना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com