सुशील श्रीवास्तव और अमन श्रीवास्तव गैंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी

अमन श्रीवास्तव गैंग के अर्थतंत्र पर होगा सर्जिकल स्ट्राइक
अमन श्रीवास्तव गैंग के अर्थतंत्र पर होगा सर्जिकल स्ट्राइक

रांची । झारखंड पुलिस के लिए संगठित अपराध बड़ी चुनौती बना हुआ है. इसको देखते हुए पुलिस मुख्यालय की ओर से न सिर्फ जिलों के एसपी को निर्देशित किया गया है, बल्कि एटीएस को भी संगठित अपराध की जड़ काटने का टास्क दिया गया है. झारखंड एटीएस द्वारा सुशील और अमन श्रीवास्तव गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है. एक तरफ जहां उनके आर्म्स सप्लायर्स पर नकेल कसी जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ उनके अर्थ तंत्र पर भी चोट किया जा रहा है.

पिछले दिनों अमन साव, सुजीत सिन्हा जैसे शातिर आपराधिक संगठन के खिलाफ जहां एटीएस की कार्रवाई देखने को मिली. वहीं उसके बाद आर्म्स सप्लायरों के गिरोहों पर भी नकेल कसी गई. जिसमें सीआरपीएफ और बीएसएफ के कुछ जवानों की संलिप्ता सामने आई. इसके साथ ही आर्म्स सप्लाई की चेन को भी तोड़ गया, जिसमें महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश का नाम सामने आया.

पिछले दिनों हुई कार्रवाई के दौरान ही पुलिस को श्रीवास्तव गिरोह की लीड मिली जिसके बाद झारखण्ड के राँची, खलारी, हज़ारीबाग, चतरा, धनबाद, लातेहार सहित अन्य जिलों के साथ साथ आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के बेंगलुरु में एक साथ छापेमारी एटीएस के द्वारा की गई और 3 लोगो को गिरफ्तार किया गया है. वही करीब 34 लाख की बरामदगी के साथ हथियार और अन्य कागजात भी बरामद हुए जिसकी जांच की जा रही है.

वही इसके साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ कि संगठित आपराधिक गिरोह हवाला के जरिए पैसों का हस्तांतरण किया जा रहा है. मामले की जानकारी देते हुए आईजी अभियान अमोल विणुकान्त होमकर ने बताया कि फिलहाल अनुसंधान जारी है और जल्द ही मामले में खुलासा होगा.

सुशील श्रीवास्तव के मारे जाने के बाद उसका बेटा अमन श्रीवास्तव गिरोह की कमान संभाल रहा है. अमन श्रीवास्तव से जुड़े प्रिंस राज और सिद्धार्थ साहू के ठिकानों पर भी एटीएस ने दबिश दी है. प्रिंस राज के घर से पुलिस को कारतूस मिले हैं, जबकि सिद्धार्थ के घर से 30 लाख रुपये बरामद हुए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार एटीएस की टीम ने बेंगलुरू में रहने वाली अमन श्रीवास्तव की बहन के यहां भी छापेमारी की है. अमन श्रीवास्तव का चचेरा भाई प्रिंस राज रांची के डोरंडा इलाके में रहता है । उसके घर पर भी एटीएस की टीम ने छापेमारी की थी । जहां से कुछ कारतूस मिले हैं. वहीं अमन श्रीवास्तव के ही एक और रिश्तेदार सिद्धार्थ साहू के मोरहाबादी स्थित फ्लैट में भी एटीएस ने रेड की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.