विद्यापति परिषद में जानकी नवमी महोत्सव का आयोजन, धनबाद सांसद हुए कार्यक्रम में शामिल

धनबाद: जिले के सिन्दरी में मंगलवार को विद्यापति परिषद में जानकी नवमी महोत्सव का आयोजन किया गया. कार्यक्रम सुबह से ही जानकी मंदिर में पूजा अर्चना प्रारंभ हुई. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद पशुपतिनाथ सिंह और विशिष्ट अतिथि हर्ल ग्रुप महाप्रबंधक कामेश्वर झा शामिल हुए. साथ ही सिन्दरी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अभिषेक कुमार भी उपस्थित रहे. पूजा संपन्न कराने का कार्य डॉ भास्कर झा और अमरनाथ झा ने किया.

मुख्य अतिथि सांसद पी एन सिंह ने माता जानकी की पूजा अर्चना की. इसके पश्चात मिथिला धर्मध्वज फहराया. सांसद ने परिषद के अंदर नवनिर्मित जानकी निलय भवन का उद्घाटन भी किया.

विशिष्ट अतिथियों ने भी माता जानकी की पूजा अर्चना की और प्रसाद ग्रहण किया. जानकी निलय का उद्देश्य मिथिला संस्कृति और कला को विस्तार प्रदान करना है.

कार्यक्रम सफल बनाने में विधापति परिषद सिन्दरी अध्यक्ष अजीत कुमार मिश्रा, महासचिव चंद्रशेखर झा, सचिव हेमंत कुमार ठाकुर, पूर्व उपाध्यक्ष डॉक्टर के के ठाकुर पूर्व महासचिव विनोद झा, परिषद के सदस्य दिलीप झा, संतोष ठाकुर, रूपक ठाकुर, संतोष झा, संगीत ठाकुर, लक्ष्मी राउत और अनिल मालाकार एवं परिषद के सभी सदस्यगण की भूमिका अहम रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights