Jamtara News पुलिस को देखा तो कपड़े उतार भागने लगे साइबर ठग जवानों ने दौड़ाकर दबोचा सात धराए.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

साइबर ठगों की गिरफ्तारी के लिए गुरुवार को पहुंची जामताड़ा साइबर थाने की पुलिस को अजीबोगरीब वाकये का सामना करना पड़ा। पुलिस को देखते ही करमाटांड़ थाना क्षेत्र के पिंडारी गांव का एक ठग अपने कपड़े उतारकर भागने लगा। पुलिस ने आरोपित को दौड़ा कर धर दबोचा।

जागरण संवाददाता, जामताड़ा: साइबर ठगों की गिरफ्तारी के लिए गुरुवार को पहुंची जामताड़ा साइबर थाने की पुलिस को अजीबोगरीब वाकये का सामना करना पड़ा। पुलिस को देखते ही करमाटांड़ थाना क्षेत्र के पिंडारी गांव का एक ठग अपने कपड़े उतारकर भागने लगा। उसे उम्मीद थी कि अपने इस तरीके से वह पुलिस के हाथ आने से बच जाएगा, लेकिन पुलिस के जवानों ने आरोपित को काफी दूर तक दौड़ाने के बाद धर दबोचा। पुलिस की छापेमारी के दौरान सात साइबर ठग पकड़े गए। ये शातिर लोगों को केवाइसी अपडेट करवाने और बिजली बकाया बिल भुगतान के नाम पर उन्हें अपनी ठगी का शिकार बना रहे थे। इस दौरान दर्जनभर के करीब साइबर ठग मौके से भाग निकले। पुलिस इन आरोपितों की गिरफ्तारी में सक्रिय है।

एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज ने शुक्रवार को बताया कि साइबर थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद की अगुवाई में यह छापेमारी की गई। टीम में विश्वनाथ सिंह, सुबोध कुमार यादव और अजय कुमार शामिल थे। पिंडारी और दुधानी में छापेमारी के दौरान पुलिस ने आरोपित नारायण कुमार मंडल, गुलटन राय, जबकि, बनकट्टी से सिकंदर कापरी, राहुल रजक, मुन्ना रजक, वहीं, रोहित मंडल और अनिल कुमार मंडल को दुधानी से गिरफ्तार किया है। सभी आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। इन आरोपितों के पास से पुलिस ने 10 मोबाइल, 13 अलग-अलग कंपनियों के सिम कार्ड और दाे बाइक बरामद किए हैं।

खपरैल के घर में छिपने को छप्पर के नीचे बना रखा था बाॅक्स

पुलिस को देख भागे ये ठग अलग-अलग ठिकानों पर छिपे मिले। इस दौरान एक आराेपित अपने खपरैल वाले घर में छप्पर के नीचे बने बाॅक्स में छिपा था। पुलिस की टीम ने काफी तहकीकात के बाद जब छप्पर में सिलिंगनुमा छत बना देखा ताे उन्हें शक हुआ। डंडे से मारने पर वहां छात (लकड़ी और मिट्टी से बना बाक्स) होने का पता चला और आरोपित दबोच लिया गया। छापेमारी के दौरान कोई बाथरूम बाहर से लाॅक करवा अंदर छिपा था तो कोई घर की छत में बने बाॅक्स में। वहीं पुलिस को देख दर्जनभर आरोपित अपनी छतों से कूद कर और अन्य तरीकों से चकमा देकर भाग खड़े हुए।

लाखों की ठगी कर चुके हैं शातिर

साइबर थाने की पुलिस के अनुसार अभी आरोपितों के मोबाइल डिटेल्स के आधार पर इनके पुराने क्राइम रिकार्ड निकाले जा रहे हैं। पुलिस को अनुमान है कि ये आरोपित काफी लंबे समय से साइबर ठगी में संलिप्त हैं। ठगी के जरिए ही इन आरोपितों ने लाखों की संपत्ति अर्जित कर रखी है। पुलिस पूरे मामले की गहन पड़ताल में जुटी है। आरोपितों के मोबाइल की जांच टैक्निकल सेल की टीम कर रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि इन शातिरों ने अलग-अलग तरीकों से कितने लोगों को अबतक ठगी का शिकार बनाया है।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights