आजम खान को काँग्रेस में शामिल होने का न्योता, काँग्रेस नेता ने जारी किया पोस्टर

लखनऊ: यूपी की सियासत में इन दिनों समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान छाए हुए है. बीते दिन उनके ऊपर एक और नया केस दाखिल होने के बाद उनकी परेशानियाँ बढ़ी हुई दिख रही है. इसी बीच अब एक बार फिर से आजम खान को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. दरअसल आजम खान को काँग्रेस की ओर से सदस्य बनने का न्योता आया है. ये न्योता प्रयागराज के काँग्रेस नेता इरशाद उल्ला ने पोस्टर जारी कर दिया है. पोस्टर में लिखा है ‘कांग्रेस में आइए, स्वागत है.’ पोस्टर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की तस्वीर भी मौजूद है.

हाल में ही सीतापुर जेल में आजम खान से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम मिले थे. एक घंटे की मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक मुद्दों पर भी बातचीत हुई थी. इस पोस्टर में आचार्य प्रमोद कृष्णम की भी तस्वीर है. इसके साथ ही पोस्टर जारी करने वाले नेता इरशाद उल्ला और पूर्व प्रदेश प्रवक्ता बाबा अभय अवस्थी की भी तस्वीर पोस्टर में मौजूद है.

काँग्रेस नेता इरशाद उल्ला की ओर से जारी किया गया निमंत्रण पोस्टर

इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की अभी कोई प्रक्रिया नहीं आई है. कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला पहले भी विवादित पोस्टर जारी करते रहे हैं. विवादित पोस्टर जारी करने पर उनके खिलाफ पार्टी की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई भी हो चुकी है.

आपको बता दे कि सपा नेता आजम खान फिलहाल सीतापुर जेल में बंद है. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को लेकर हाल ही में चली चर्चा और उनके समर्थकों के साथ ही दूसरे बड़े मुस्लिम नेताओं की ओर से जाहिर किए गए असंतोष का मुद्दा काफी गरमाया हुआ था. ये असंतोष खासकर अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा के लिए दिख रहा था. कहा जा रहा था कि अब ये समुदाय अपने राजनीतिक विकल्पों के साथ ही भविष्य के बारे में भी सोच रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.