अनुसूचित जाति के साथ हो रहे अन्याय को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: कमला देवी पाटले

झारखण्ड का अनुसूचित जाति खुद को असहाय महसूस कर रहा है
झारखण्ड का अनुसूचित जाति खुद को असहाय महसूस कर रहा है

संजीव कुमार मिश्रा

रांची। झारखंड में हो रहे अनुसूचित जाति पर अत्याचार को लेकर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा सड़क पर अपनी हक की लड़ाई लड़ेगी। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा की झारखंड प्रदेश प्रभारी एवं भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कमला देवी पाटले ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि चूड़ीडी में 6 अनुसूचित जाति के लोगों को मार दिया गया लेकिन सरकार के कानों में जूं तक ना रेंगी। झारखंड में अनुसूचित जनजाति अपने आप को असहाय महसूस कर रहा है । यहाँ की कानून व्यवस्था भगवान भरोसे है। झारखंड सरकार अनुसूचित जनजाति के बच्चों को स्कॉलरशिप देने में भी आनाकानी कर रही है, जिसके चलते अनुसूचित जनजाति के बच्चे अपनी शिक्षा नहीं ले पा रहे हैं। अनुसूचित जाति के लोगों को प्रमोशन भी समय पर नहीं दिया जा रहा है।

आगे उन्होंने कहा कि अगर हमारा हक हमें नहीं मिलता है तो हेमंत सरकार के खिलाफ हम सड़क पर भी उतरेंगे। प्रेस वार्ता में अनुसूचित जनजाति के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बावरी भी उपस्थित थे। श्रीमती पाटले चार दिवसीय दौरे पर आई है । श्रीमती कमला पाटले वर्ष 2009 एवं वर्ष 2014 में छत्तीसगढ़ जांजगीर चांपा से सांसद रहीं। वर्तमान में वे भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा की झारखंड प्रदेश के प्रभारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com