कोरोना के आकड़ों में उछाल, यूपी और एनसीआर में बढ़ी पाबंदीय

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में अचानक उछाल देखने को मिली है. एक महीने में पहली बार 2,000 से अधिक हो गई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक केरल में महामारी से हुई मौतों की संख्या में भी उछाल आया है. कुछ राज्यों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पाबंदियां भी बढ़ा दी गई हैं.

दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों ने चिंता बढ़ा दी है. सोमवार को राजधानी में 24 घंटे में कोरोना के 501 केस मिले हैं. इसी के साथ दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत के आस पास  तक पहुंच गई है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 6492 टेस्ट किए गए थे लेकिन इसके बावजूद 501 लोग पॉजिटिव मिले हैं. जबकि रविवार को 517 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि, राहतभरी खबर ये रही कि किसी की कोरोना से मौत नहीं हुई. लेकिन टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 5% के ऊपर होने ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. सोमवार को 290 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया.
बढ़ गई पाबंदियां, मास्क का प्रयोग अनिवार्य
दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर सावधानियां बढ़ा दी गई हैं. भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य की राजधानी लखनऊ और कुछ अन्य जगहों पर भी मास्क का इस्तेमाल जरूरी कर दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को कोरोना के 2,183 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, इस दौरान 214 कोरोना मौतें दर्ज की गई हैं. हालांकि केंद्र सरकार ने बताया कि केरल ने 13 अप्रैल के बाद से कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा नहीं भेजा था. पांच दिनों के गैप के कारण मौतों का आंकड़ा इतना ज्यादा दिख रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.