राज्य में अक्षम सरकार, अपराधी बेलगाम – रघुवर दास

स्व. जीतराम मुंडा के परिजनों से मिलने पहुंचे रघुवर दास
स्व. जीतराम मुंडा के परिजनों से मिलने पहुंचे रघुवर दास

रांची । झारखंड में अराजकता और भय का माहौल हो गया है। इस सरकार में अपराधी बेलगाम हो गये हैं। इस अक्षम और निष्क्रिय सरकार के कारण राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से चौपट हो गयी है। चौपट हो भी कैसे नहीं, मंत्री-विधायक, अधिकारी सबके सब केवल और केवल तुष्टिकरण की राजनीति में व्यस्त हो गये हैं। हर काम में सरकार अपना वोट बैंक देख रही है। उक्त बातें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहीं।

रघुवर दास भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष स्व. जीतराम मुंडा जी के परिजनों से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। जीतराम मुंडा जी की पिछले दिनों अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हमारी सरकार में अपराधी छिपते फिर रहे थे, वे ही आज खुलेआम हत्या, बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों को अंजाम दे रहे हैं और सरकार कान में तेल डालकर सोई हुई है। इन्हें सरकार का भी संरक्षण प्राप्त है।

उन्होंने कहा कि अपने आप को आदिवासी हितैषी सरकार बतानेवाली हेमंत सरकार में सबसे ज्यादा आदिवासी ही प्रताड़ित हो रहे हैं। चाहे रूपा तिर्की का मामला हो या चाईबास में आदिवासियों का नरसंहार। यहां तक की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र में भी बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं। बंगाल की तरह ही झारखंड में भी विपक्षी नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है, जिसे भाजपा कार्यकर्ता बर्दाश्त नहीं करेंगे।

रघुवर दास ने कहा कि जीतराम मुंडा के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी हो, नहीं तो हम भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे। स्व. जीतराम मुंडा के परिजनों के साथ भाजपा परिवार खड़ा है।  इसके बाद रघुवर दास ने गोलीबारी में घायल राजकिशोर साहू से अस्पताल में जाकर हालचाल लिया।

इस दौरान रांची के सांसद संजय सेठ, भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू, खिजरी के पूर्व विधायक रामकुमार पाहन समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com