जेपीएससी के अध्यक्ष को बर्खास्त करे सरकार:  रघुवर दास

हेमंत सरकार सभी मोर्चे पर विफल: रघुवर दास 
हेमंत सरकार सभी मोर्चे पर विफल: रघुवर दास

चास । भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास निजी कार्यक्रमों के तहत बोकारो जिला में आगमन पर मुख्य सचेतक विरोधी दल सह बोकारो विधायक बिरंची नारायण के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने आईटीआई मोड़ पर स्वागत किया। बोकारो विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास का स्वागत पुष्प गुच्छ देकर किया।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वर्तमान हेमन्त सोरेन के जनविरोधी नीतियों पर प्रहार करते हुए कहा कि जेपीएससी परीक्षा में की गई धांधली स्पष्ट हो गया है कि हेमंत सरकार को राज्य के युवाओं एवं छात्रों की कोई चिंता नहीं है उन्होंने परीक्षा रद्द करने तथा जेपीएससी के अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि महामहिम के बुलाए जाने पर जेपीएससी के अध्यक्ष जेसीए का ब्लेजर पहुंचे थे जो प्रोटोकॉल का उल्लंघन है उन्हें जेपीएससी से अधिक जैसे की चिंता है । भाजपा विधायकों एवं छात्र नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है, जबकि जेपीएससी की अध्यक्ष पर 196 करोड़ का गबन का मामला चल रहा है ।

रघुवर दास ने कहा किहेमंत सोरेन जिस वादा के साथ यह सत्ता हासिल की उस वादे को पुरा करने मे असफल रही। इस 24 महिनो की हेमंत सरकार का कार्यकाल मैं झारखंड की जनता ने सिर्फ बलात्कार,हत्या, लूट,नक्सली वारदात, ट्रांसफर पोस्टिंग, खनिज संपदा की लूट ही देखी। भाजपा सरकार द्वारा किये गए कार्यों का उद्घाटन कर अपनी वाहवाही लूटने की काम कर रही। न उन्हें किसानों से, बेरोजगार युवाओं से ,न ही पारा शिक्षकों से,न ही छात्रों से मतलब है। हर वर्ग राज्य सरकार की क्रियाकलापों से खुश नही। पोस्टर बैनर तक ही सीमित रह गई सरकार।

झारखंड सरकार ने अबतक पेट्रोल डीजल का वैट कम करने मे नाकाम ही।जबकि 20 दिन पूर्व केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल पर 5 रुपये डीजल पर 10 रुपये की छूट देकर राहत दी। एक तरफ सरकार के सहयोगी दल कांग्रेस महंगाई पर जनजागरण अभियान चला रही वही दूसरी ओर कांग्रेस के मंत्री कहते वैट कम करने से राजस्व का नुकसान होगी सरकार को।

हेमंत सोरेन की सरकार मैं हर तरफ लूट मची है। कोरोना महामारी को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा युध्य स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा मगर हेमन्त सोरेन द्वारा इस अभियान को गति देने मे विफल हो रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *