नाकामियों का जश्न मना रही है हेमन्त सरकार: सीपी सिंह

सरकार के निक्कमेपन से जनता त्रस्त
सरकार के निक्कमेपन से जनता त्रस्त

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंत्री व रांची के विधायक सीपी सिंह ने हेमन्त सरकार के दो वर्ष को नाकामियों का वर्ष घोषित करते हुए जोरदार हमला बोला। उन्होंने प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हेमन्त सरकार दो वर्ष पूरा होने पर बड़े बड़े होर्डिंग पोस्टर और खाली कुर्सियों के बीच नाकामी का जश्न मनाने का कार्य किया है। सरकार के निक्कमेपन से जनता त्रस्त हो चुकी है। नगर विकास और परिवहन विभाग में एक भी कार्य नहीं किया है सिर्फ घोषणाएं की गई है।

उन्होंने कहा कि लगभग 24 फीसदी आबादी शहरों में निवास करते हैं। पिछली सरकार ने शहरी आबादी के उत्थान के लिए 9 सौ से बढ़कर 27 सौ करोड़ ₹ बजट कर दिया था। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने 7 शहरों में 35 पार्क का शिलान्यास, 19 नगर निकाय में शुद्ध पेयजल की शुरुवात की थी। परिवहन के क्षेत्र में देवघर एयरपोर्ट समेत 6 एयरपोर्ट का शुभारंभ, वातानुकूलित बसों की शुरुवात, वेजिटेबल मार्केट की शुरुवात, प्रदेश के विभिन्न शहरों में तालाबों, पार्कों की शुरुवात रघुवर सरकार में हुई थी और हेमन्त सरकार पिछली सरकार के कार्यों का उद्घाटन कर जनता के आंखों में धूल झोंकने का कार्य कर रही है।

हेमन्त सरकार खजाना खाली होने व कोरोना का बहाना बनाकर पल्ला झाड़ रही है। जबकि भाजपा शाषित देश के दूसरे राज्यों में बेहतर कार्य हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़कों का बुरा हाल हो चुका है। 24 महीने में 24 किलोमीटर भी नई सड़क का निर्माण नहीं हुआ। पुराने सड़कों का रिपेयरिंग कार्य भी ठप्प पड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सड़कें तो छोड़िए जिन सड़कों पर मंत्री जी की गाड़ियां दौड़ रही है उसका भी हाल बुरा है।

उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। किंतु भारतीय जनता पार्टी एक सशक्त विपक्ष की भूमिका का निर्वहन करते हुए इस सरकार को विकास के कार्य करने को विवश करेगी।

इस प्रेस वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर और प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *