शेल कंपनी मामले में HC में ह सुनवाई, कपिल सिब्बल ने SC में याचिका दायर करने की जानकारी

रांची: शेल कंपनी मामले में झारखंड हाईकोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने हाईकोर्ट को जानकारी दी कि इस याचिका के विरुद्ध में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है. सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल, महाधिवक्ता राजीव रंजन और अधिवक्ता पीयूष चित्रेश ने कोर्ट के समक्ष बहस की. ED की ओर से वरीय अधिवक्ता तुषार मेहता और CBI की ओर से ASGI प्रशांत पल्लव और अधिवक्ता पार्थ जालान ने हाईकोर्ट में पक्ष रखा. वहीं मुख्यमंत्री की ओर से वरीय अधिवक्ता मुकुल रोहतोगी और हाईकोर्ट के अधिवक्ता अमृतांश वत्स कोर्ट के समक्ष उपस्थित हुए.
सरकार की ओर से पक्ष रख रहे वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने हाईकोर्ट को जानकारी दी कि हमने इस याचिका के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. जिसपर जल्द सुनवाई होने वाली है. इसके बाद अदालत ने इस मामले पर अगली सुनवाई के लिए 24 मई की तिथि मुकर्रर की है.
सुनवाई के दौरान अदालत ने सरकार से जानना चाहा कि एक चार्जशीटेड अधिकारी को एफिडेविट दायर करने के लिए कैसे अधिकृत किया जा सकता है. कोर्ट ने कहा कि ED द्वारा कोर्ट को सौंपे गए दस्तावेज देखकर ऐसा लगता है कि यह मामला काफ़ी महत्वपूर्ण है और जनहित से जुड़ा हुआ है. सरकार इस याचिका का विरोध क्यों कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.