हजारीबाग: केरेडारी में दो जिप सदस्य प्रत्याशियों के पति को जान से मारने की धमकी

प्रत्याशियों को मिलेगी पूरी सुरक्षाः थाना प्रभारी
प्रत्याशियों को मिलेगी पूरी सुरक्षाः थाना प्रभारी

उज्ज्वल दुनिया संवाददाता
हजारीबाग। जिले के उग्रवाद प्रभावित केरेडारी थाना के अंतर्गत दक्षिणी क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़ रही दो महिला प्रत्याशियों के पति को जान से मारने की अपराधियों ने धमकी दी है। नकाबपोश अपराधियों ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के माध्यम से ए के -47 दिखाते हुए जिला परिषद सदस्य का चुनाव नहीं लड़ने वर्ना जान से मारने की धमकी दी है। दोनों ने केरेडारी थाना में इसकी शिकायत दर्ज करायी है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गयी है।
………………….
क्या है मामला ?
……………………..
नकाबपोश अपराधियों ने निवर्तमान जिला परिषद सदस्य अनिता सिंह के पति प्रीतम सिंह ( इंटक जिलाध्यक्ष) और पूर्व प्रमुख संजू देवी के पति बालेश्वर कुमार (सांसद प्रतिनिधि, बड़कागांव विधान सभा) को व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करके और एके-47 हथियार दिखाते हुए जिला परिषद सदस्य का चुनाव नहीं लड़ने की चेतावनी दी है। साथ ही चेतावनी दिया गया है कि अगर आदेश की अवहेलना की जाती है, तो दोनों को जान से हाथ धोना पड़ेगा।
………………………….
नामांकन कराने से पूर्व ही मिली धमकी
…………………….
दक्षिणी क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य के पद के लिए पूर्व प्रमुख संजू देवी 5 मई, 2022 को नामांकन कराएगी। जबकि अनिता सिंह 2 मई को अपना नामांकन दाखिल किया है। पूर्व प्रमुख संजू के पति बालेश्वर कुमार को जिला परिषद सदस्य में नामांकन कराने से ही पूर्व अपराधी धमकी दे रहे हैं। नामांकन से पूर्व धमकी मिलने से प्रत्याशी काफी सहमी हुई है। दोनों प्रत्याशियों ने हजारीबाग एसपी से सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की है।
……………………………….
दोनों प्रत्याशियों को मिलेगी सुरक्षा
……………………….
थाना प्रभारी नायल गोडविन केरकेट्टा ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है। दोनों आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की अभी जांच-पड़ताल कर रही है।जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में हाेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव तक दोनों प्रत्याशियों को सुरक्षा उपलब्ध कराया जायेगा। वहीं, इस संबंध में बालेश्वर कुमार एवं प्रीतम सिंह ने कहा कि चुनाव लड़ना सभी का अधिकार है। चुनाव में प्रत्याशियों को धमकी देना या दिलाना असंवैधानिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.