गुमलाः प्रेमी जोड़े ने एक ही पेड़ पर एक-साथ फाँसी लगाकर की आत्महत्या

बचपन से एक-दूसरे से प्रेम करते थे दोनों, एक साथ लगा ली फांसी
बचपन से एक-दूसरे से प्रेम करते थे दोनों, एक साथ लगा ली फांसी

गुमला में प्रेम प्रसंग के मामले में प्रेमी जोड़ी ने एक साथ में आत्महत्या कर ली। मामला बिशुनपुर थाना क्षेत्र के ओरिया का है। यहां के जंगल में ओरेया गांव निवासी गंगा उराव का पुत्र अमित उरांव (19 वर्ष) और शिला उरांव की पुत्री जमुनी कुमारी (19 वर्ष) का है। दोनों ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

मामले की सूचना मिलने के बाद बिशुनपुर पुलिस के द्वारा मंगलवार को शव को अपने कब्जे में ले लिया गया है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार उक्त युवक-युवती के बीच स्कूल के समय से ही प्रेम-प्रसंग चल रहा था। यह रिश्ता लड़के के परिवार वाले को स्वीकार नहीं था। वे इससे लगातार नाराज चल रहे थे। इसी बात को लेकर लड़के की मां लड़की के घर आ कर अक्सर लड़ाई झगड़ा करती थी। इसी से नाराज होकर घर से निकले थे।

युवक-युवती अपने घर से 8 किलोमीटर दूर जंगल में जाकर एक साथ फंदे से झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। मंगलवार को ग्रामीणों को उनका शव मिला। लड़की की मां ने कहा- लड़का 6 महीने से साथ रह रहा था।

मृतिका जमुनी की मां ने बताया कि स्कूल टाइम से ही दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। हम लोग राजी खुशी थे । लड़का पिछले 6 माह से हम लोग के घर में रह रहा था। अचानक घर से निकल गए। हमलोगों ने सोचा कि कहीं दोस्त यार के घर में घूमने गए होंगे। गांव के ही कुछ लोग जलावन की लकड़ी लाने जंगल गए हुए थे। इसी क्रम में ग्रामीणों ने लमकी टोंगरी जंगल में दोनों युवक युवती को रस्सी के सहारे लटका हुआ पाया जिसके बाद परिजनों को पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

13फरवरी को केरल कमाने जाने के लिए कराया था टिकट बुक
मृतिका के पिता शिला उरांव ने बताया दोनों केरल काम करने जाने वाले थे। दोनों ने इसकी तैयारी भी कर ली थी। मगर अचानक दोनों ने एक साथ फांसी लगा ली यह समझ में नहीं आ रहा है।0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *