गुमलाः भाकपा माओवादी का एरिया कमांडर अमन नगेसिया उर्फ मनोज नगेसिया गिरफ्तार

अंतिम जी एवं आशीष दा हत्याकांड में शामिल था नागेसिया
अंतिम जी एवं आशीष दा हत्याकांड में शामिल था मनोज नगेसिया

गुमला। भाकपा माओवादी का हार्डकोर उग्रवादी सह सिमडेगा भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर अमन नगेसिया उर्फ मनोज नगेसिया को पुलिस ने गिरफ्तारी करने में सफलता अर्जित की है। हार्डकोर भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य अमन नगेसिया उर्फ मनोज नगेसिया गुमला जिले के चर्चित कई कांड में शामिल था। जिसमें जितियाटाड में पुलिस और उग्रवादी मुठभेड़ ,अंतिम जी एवं आशीष दा हत्याकांड, कुरूमगढ़ नवनिर्मित थाना को विस्फोट कर उड़ाने के मामले सहित कई कांड में शामिल था।

इस संबंध में गुमला के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि पालकोट थाना क्षेत्र के कोटराकोना स्थित अपने घर पर पहुचने की गुप्त सूचना पर पुलिस ने स्पेशल एक टीम गठित किया गया । जिसमें गुमला पुलिस के अलावा सीआरपीएफ बटालियन 218 के पदाधिकारी और जवान को शामिल किया गया।

छापामारी दल उसके घर पहुंचा तो हार्डकोर नक्सली अमर नगेसिया उर्फ मनोज नगेसिया पुलिस को देखते भागने लगा इसके बाद स्पेशल टीम में शामिल पदाधिकारी और जवान उसे खदेड़ कर पकड़ा । उसके पास से एक देसी पिस्तौल व जिंदा कारतूस बरामद किया गया है ।इसके अलावा एक पिट्ठू बैग से करीब 6 किलो विस्फोटक वह 10 पीस नन इलेक्ट्रॉनिक्स डेटोनेटर बरामद किया गया है। उपाधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि यह पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.