कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और कार्यकारी अध्यक्षों का एयरपोर्ट से कांग्रेस मुख्यालय तक भव्य स्वागत

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत में उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत में उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम

संजीव मिश्रा/ उज्ज्वल दुनिया संवाददाता

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के नवनियुक्त अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा, सांसद, बन्धु तिर्की, जलेश्वर महतो एवं शहजादा अनवर के नई दिल्ली से झारखण्ड की राजधानी आगमन पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में अभिनन्दन सह स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रॉंची महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष संजय पाण्डेंय, कार्यक्रम का संचालन राजीव रंजन प्रसाद एवं स्वागत भाषण रॉंची जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश बैठा ने दिया।

इससे पूर्व नवनियुक्त पदाधिकारियों का बिरसा मुण्डा एयरपोर्ट पहुंचने पर पारंपरिक तरीके से सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं ढोल-बाजा, नगाड़ा के साथ जोरदार स्वागत किया गया। हजारो की संख्या में विभिन्न जिलों से पहुंचकर नवनियुक्त पदाधिकारियों का कांग्रेसजनों ने ऐतिहासिक स्वागत किया।

कांग्रेस मुख्यालय के सामने पटाखे जलाकर जश्न मनाते कांग्रेस कार्यकर्ता
कांग्रेस मुख्यालय के सामने पटाखे जलाकर जश्न मनाते कांग्रेस कार्यकर्ता

एयरपोर्ट से कांग्रेसजनों का काफिला नवनियुक्त पदाधिकारियों को साथ लेकर कांग्रेस भवन के लिए निकला, जो राजधानी के विभिन्न चौक-चौराहों से होते हुए कांग्रेस भवन पहुंचा। नवनियुक्त पदाधिकारियों ने एयरपोर्ट से हिनू चौक पर कर्पुरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण, बिरसा चौक में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इसके पश्चात् अरगोड़ा चौक, सहजानंद चौक, गाडीखाना चौक, हॉटलीप्स चौक के रास्ते मोरहाबादी मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर माल्यार्पण किया गया। तत्पश्चात मोरहाबादी से कचहरी चौक के रास्ते सुभाष चौक होते हुए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, श्रद्धानंद रोड, रांची पहुंचे।

कांग्रेस भवन में नवनियुक्त अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्षों को आभा सिन्हा के नेतृत्व में महिलाओं ने टीका-चन्दन लगाकर स्वागत किया।
कांग्रेस भवन, रॉंची में सर्वप्रथम प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर को कुमार राजा, गीता कोड़ा को शमशेर आलम, बन्धु तिर्की को राकेश सिन्हा एवं राकेश किरण महतो, जलेश्वर महतो को निरंजन पासवान एवं शहजादा अनवर को सलीम खान ने शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com