बिहार में राजनीतिक अटकलों के बीच राज्यपाल फागू चौहान दिल्ली रवाना

पटना: बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच राज्यपाल फागू चौहान को दिल्ली के लिय रवाना हुए. राज्यपाल के दिल्ली रवाना होने के पीछे के कारण पूर्ण रूप से अस्पष्ट है. लेकिन उनके दिल्ली जाने से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का माहौल तेज हो गया है. हालांकि उनके वापसी के कार्यक्रम के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

अपनी रवानगी के साथ राज्यपाल पटना में कई राजनीतिक सवाल छोड़ गए है. राजभवन कार्यालय ने इस संबंध में कोई भी जवाब देने से इंकार कर दिया है. गौरतलब है कि बिहार में इनदिनों राजनीतिक हलचल तेज है. मंगलवार को तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की. जातिगत जनगणना के मुद्दे को लेकर सत्ता में बैठी जेडीयू और मुख्य विपक्षी दल आरजेडी के सुर एक है. हालांकि सत्तापक्ष में घटक दल बीजेपी और जेडीयू के स्वर इस मुद्दे पर एक नहीं हो रहे है.

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन में खुद को असहज महसूस कर रहे हैं. शराबबंदी को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की है. साथ ही हिंदुत्व के मुद्दे पर भी नीतीश कुमार बीजेपी के साथ सुर से सुर नहीं मिला सकते क्योंकि एक समुदाय विशेष की नाराजगी का खतरा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.