कोरोना काल में बंद ट्रेनों के परिचालन को शीघ्र आरम्भ करे सरकार : गीता कोड़ा

राउरकेला से जमशेदपुर के लिए सुबह और शाम को नई ट्रेन शीघ्र हो चालु
राउरकेला से जमशेदपुर के लिए सुबह और शाम को नई ट्रेन शीघ्र हो चालु

चाईबासा : कांग्रेस सांसद सह कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा ने बुधवार को संसद में ट्रेनों के परिचालन का मुद्दा उठाया और कहा कि कोरोना काल से लेकर अब तक झारखन्ड में सभी ट्रेनों के परिचालन पूर्व की भांति सामान्य नहीं किया गया है। इधर दूसरी ओर सरकार ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस का दाम बढ़ाकर महंगाई को बेतहासा बढ़ा दिया है। आखिर आम जनता के साथ सरकार कब न्याय करेगी।

गीता कोड़ा ने विशेष रूप से उल्लेखित करते हुए कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे के क्षेत्रीय कार्यालय के अन्तर्गत चक्रधरपुर रेल मंडल में उत्कल एक्सप्रेस, साउथ बिहार एक्सप्रेस तथा इस्पात एक्सप्रेस का सोनुआ-गोईलकेरा स्टेशन पर परिचालन बंद है। इसी प्रकार टाटा अर्नाकुलम ईआरएस एक्सप्रेस का सोनुआ, मनोहरपुर, सालीमार एलटीटी एक्सप्रेस का सोनुआ, गोईलकेरा, मनोहरपुर, भुवनेश्वर राउरकेला इंटरसिटी एक्सप्रेस का सोनुआ, गोईलकेरा, मनोहरपुर, समलेश्वरी एक्सप्रेस का सोनुआ, गोइलकेरा, टाटा-आईटीआर पैसेंजर, टाटा- विलासपुर पैसेंजर ट्रेन का सोनुआ, गोइलकेरा स्टेशनों में परिचालन बंद है।

इसके अलावा टाटा से गुवा और टाटा से बड़बिल तक जाने वाली टाटा डीएमयू ट्रेनों का परिचालन बंद है। इन सभी स्थानों से प्रतिदिन हजारों की संख्या में किसानों, विद्यार्थीयों और आमलोगों का आवागमन होता है जो परिचालन बंद होने से बाधित है। इसी प्रकार समस्त झारखन्ड में भी कामोबेस यही स्थिति है। इसलिए जनहित में राज्य के सभी रेलगाड़ियों का पूर्व की भांति परिचालन आरंभ हो किया तथा राउरकेला से जमशेदपुर के लिए सुबह और शाम नई ट्रेंट का परिचालन आरम्भ किए जाए। उन्होंने सदन में आज अध्यक्ष के माध्यम से सूबे के सभी रेलगाड़ियों का परिचालन अति आवश्यक रूप से परिचालित की जाए ताकि जनता के परेशानियों को दूर किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.