जेपीएससी टॉपर सावित्री से मिले गोमिया विधायक लंबोदर महतो, दी सफलता की बधाई

बोकारो: जेपीएससी की मेंस परीक्षा का परिणाम घोषित हो चुका है. इस वर्ष बोकारो जिला की बेटी सावित्री कुमारी ने इस परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य और देश में बेटियों का मान सम्मान ऊंचा किया है. वहीं राज्य में दूसरा स्थान विनोद और मो एरामुल हक को तीसरा स्थान मिला. टॉपर सावित्री का राज्य प्रशासनिक सेवा में हुआ जबकि विनोद और एरामुल पुलिस सेवा के लिए चुने गए है.

इस मौक़े पर गोमिया विधायक डॉ लम्बोदर महतो, जिप सदस्य अमरदीप महाराज और दान्तु मुखिया चंद्रशेखर नायक ने सावित्री से मुलाक़ात कर उन्हें मिठाई गुलदस्ता देकर उनकी सफलता के लिए बधाई दी.

आपको बता दे की सावित्री की प्रारंभिक शिक्षा मध्य विद्यालय, दांतू में हुई. फिर जवाहर नवोदय विद्यालय, तेनुघाट में चयन हुआ. 2010 से 2015 तक एशियन यूनिवर्सिटी ऑफ वूमेन, बांग्लादेश में स्टडीज इनवायरमेंट साइंस एंड मैथेमेटिक्स में स्नातक की. फिर स्टडीज इनवायरमेंट चेंज एंड मैनेजमेंट की पढ़ाई 2016 में यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड में की. इसके बाद सावित्री ने दिल्ली में रहकर ने यूपीएससी की तैयारी करने लगी. सावित्री के पिता बोकारो जिले में वेल्डिंग की दुकान चलाते हैँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.