हजारीबाग में स्कूल से लौटते वक्त छात्रा को लगी ठंड, मौत

हजारीबाग में अभी जारी रहेगा सर्दी का सितम (प्रतीकात्मक तस्वीर)
हजारीबाग में अभी जारी रहेगा सर्दी का सितम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हजारीबाग। हजारीबाग में एक छात्रा की ठंड लगने से मौत हो गई । दुखद घटना कटमकसांडी इलाके के डांटो पंचायत अंतर्गत कूद गांव की है । जानकारी के मुताबिक, कूद निवासी हरिहर सिंह की बेटी कल्पना कुमारी को स्कूल से घर लौटने के दौरान ठंड लग गई थी । तबीयत अधिक खराब होने पर उसे इलाज के लिए कटकमसांडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया । यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई ।

ठंड लगने की वजह से हुई मौत 
जानकारी के मुताबिक छात्रा दसवीं कक्षा में पढ़ती थी । बीते हफ्ते मंगलवार को स्कूल से घर लौटने के बाद अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई । पहले बुखार आया और फिर हालत ज्यादा बिगड़ गई । इसके बाद शनिवार को ठंड बढ़ने के साथ स्थिति और बिगड़ गई । डॉक्टरों ने जांच की तो पता चला कि ठंड लगने के कारण छात्रा की मौत हुई है । मामले को लेकर प्रधाना अध्यापिका बेबी मनुवर ने बताया कि वो काफी प्रतिभावान, मेधावी छात्रा थी. इस घटना स्कूल के लोग भी काफी मर्माहत हैं ।

जारी है सर्दी का सितम 

बता दें कि, झारखंड में सर्दी का सितम जारी है । राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है । ठंडी हवाओं की वजह से ठिठुरन भी बढ़ गई है । तापमान में गिरावट आई है । भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की तरफ से कहा गया है कि, अगले 2 दिन तक उत्तर-पश्चिमी भारत में शीतलहर से लेकर गंभीर शीतलहर की स्थिति जारी रहने और उसके बाद इसके कम होने की संभावना है । झारखंड के कुछ हिस्सों में बुधवार दोपहर तक शीतलहर की स्थिति रहने की संभावना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *