गिरिडीह नगर निगम में 569 करोड़ के बजट को मिली स्वीकृति

गिरिडीहः कोरोना महामारी के बीच गिरिडीह नगर निगम में अब तक का सबसे बड़ा 569 करोड़ का बजट पास किया गया। शनिवार को यह बजट नगर निगम के सभागार में हुए बोर्ड की बैठक में स्वीकृति मिली। जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में इसी महामारी के बीच 400 सौ करोड़ के बजट को स्वीकृति मिला था।

बैठक में स्थानीय सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ, उपनगर आयुक्त रोहित सिन्हा के अलावे अर्बन प्लाॅनर मंजूर आलम के साथ वार्ड पार्षद सैफअली गुड्डु, रंजीत यादव, बुंलद अख्तर, नीलम झा, माया देवी, रानी देवी, सुमित कुमार, अशोक राम, पप्पू रजक, कमल सिंह समेत कई वार्ड पार्षद शामिल हुए।

बोर्ड की बैठक में करीब दो घंटे तक चली, जिसमें 2022-23 के लिए 569 करोड़ का बजट पास किया गया। तो नगर निगम के नागरिक सुविधा मद से हर पार्षदों से उनके इलाके में एक समान योजनाओं का लिस्ट मांगा गया। जिसमें सड़क और कलर्भट निर्माण के साथ गली और मुहल्लों में जरुरत के अनुसार पीसीसी पथ के निर्माण पर चर्चा किया गया।

इस दौरान सदर विधायक सोनू ने बोर्ड के बैठक में सुझाव देने के साथ निर्देश भी दिया कि गर्मी का महीना शुरु हो चुका है। तो उसी अनुसार गर्मी को देखते हुए पेयजलापूर्ति को लेकर खास योजना तैयार करें। जिसे निगम के किसी इलाके में पेजलयापूर्ति को लेकर परेशानी नहीं हो। वैसे सदर विधायक ने पाईप लाईन से वंचित वार्ड 27 नंबर में पाईप लाईन कार्य शुरु करने का भी सुझाव दिया। जिसकी स्वीकृति बोर्ड की बैठक में दिया गया।
बैठक में जे्रडा को छह हजार नए सोलर लाईट लगाने को लेकर निगम द्वारा लिस्ट उपलब्ध कराने की बात कही गई। साथ ही कहा गया कि लिस्ट उपलब्ध कराने के साथ जे्रडा को नए सोलर लाईट लगाने का कार्य भी जल्द शुरु करें। बोर्ड के बैठक में होली के त्योहार को देखते हुए पेयजलापूर्ति के कार्य में लगे कर्मियों के भुगतान पर निर्णय लिया गया और पेयजलापूर्ति योजना का संचालन कर रहे संवेदक को सभी मजदूरों का बकाया भुगतान करने का निर्देश दिया गया। बैठक में कई और पार्षद शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.