गांजा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही कर एक क्विंटल से अधिक गांजा बरामद, दो तस्करों गिरफ्तार

एसपी अमित रेनू निदेश पर विभिन्न स्थानों में छापेमारी शुरू
गिरिडीह अमित सहाय
झारखंड के गिरिडीह जिले में पुलिस ने गांजा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही कर एक क्विंटल से अधिक गांजा बरामद करते हुए दो तस्करों को हिरासत में लिया है तथा पूछताछ शुरू कर दी है।
बताया जा रहा है कि बिरनी पुलिस भरकट्टा बाजार में वाहन जांच अभियान चला रही थी इस दौरान एक बाइक चालक पुलिस को देख कर भागने का प्रयास किया परंतु पुलिस ने उसे धर दबोच लिया। बाइक की जांच की गयी जिसमें लगभग 5 किलो गांजा बरामद किया ,5 किलो गांजा देख पुलिस के होश उड़ गए। इसकी सूचना वाहन जांच कर रहे पुलिस बिरनी थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह को दिया। शर्मानंद सिंह ने अपने वरीय अधिकारी सरिया सीडीपीओ नौशाद आलम को गांजा बरामदगी की सूचना दी ।
सूचना मिलते सरिया एसडीपीओ नौशाद आलम बिरनी थाना पहुंच उक्त युवक से पूछताछ शुरू किया। उक्त युवक ने बताया कि वह गांजा का खेप को लेकर कोडरमा के मरकच्चो जा रहे थे।
एसडीपीओ ने इस मामले की सूचना गिरिडीह एसपी अमित रेनू को दिया । एसपी श्री रेनू के आदेश अनुसार पुलिस टीम ने पकड़े गए युवक के निशानदेही पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कर्माटांड़ गांव में स्थित एक घर में छापेमारी की है। इस दौरान 1 क्विंटल से अधिक गांजे की खेप की बरामद की गई।
गिरिडीह एसपी अमित रेनू के निर्देशानुसार बगोदर सरिया एसडीपीओ ,सदर,एसडीपीओ, मुफस्सिल पुलिस के साथ-साथ बिरनी पुलिस क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में छापेमारी शुरू कर दी हैं। संभावना है कि इस अवैध धंधे में संलिप्त कुछ अन्य धंधेबाजों को भी पुलिस हिरासत में लेगी ।
हाल में भी डुमरी थाना पुलिस ने डुमरी चेकनाका के समीप छापेमारी कर दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस ने उनके पास से करीब एक क्विंटल गांजा बरामद किया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को एक चार पहिया वाहन के साथ दबोचा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.