फागु बेसरा, महेश सिंह व शंकर सिंह हर कोलियरी में टीम बना कर पैसे वसूली करवाते हैं :- मांडू विधायक

मांडू विधायक जेपी पटेल(फाइल तस्वीर)
मांडू विधायक जेपी पटेल(फाइल तस्वीर)
चरही। हजारीबाग जिला के कोलयरीयो मे लोकल सेल से झारखण्ड मुक्ति मोर्चा केंद्रीय महासचिव फागु बेसरा और कुमार महेश सिंह और बी एम एस मजदूरों के नेता कहलाने वाले शंकर सिंह इन सभी ने करमा लोकल सेल व तापिन नॉर्थ लोकल सेल व तापिन साउथ लोकल सेल मजदूरों के नाम से पैसा वसूली करते हैं, जिसमे तापिन साउथ लोकल से 7250 रुपए पर गाड़ी वसूली करते हैं और तापिन नॉर्थ से 8500 से लेकर 9200 तक वसूली करते हैं। और करमा  कोलयरी से 8000 वसूली किया जाता है और मजदूरों को मात्र2500 ही दिया जाता है। इन पांच छह का टीम बना कर लूट रहे हैं बाकी के रुपये कहा जाते हैं।
 जेपी पटेल ने कहा कि  मजदूरों को वसूले गए पैसा का कोई हिसाब नही दिया जाता है। इन सभी लोगो के द्वारा पैसा को गबन करते हैं और हम पूछना चाहते हैं कि कौन आसामाजिक तत्व के लोग पैसा लेते है। हमने भी सोचा कि देख लेते हैं कि हाई पावर कमेटी में क्या-क्या होता है इसलिए हमको भी हाई पावर कमेटी में शामिल किया गया था और देखें कि किस प्रकार से मजदूरों के नाम से पैसा वसूला जाता है और मजदूरों को मात्र 1100 से लेकर 2500 तक इन सभी लोकल सेल कोलयरी में लिया जाता है।
जेपी पटेल ने कहा कि मजदूर के नाम से इतनी लूट मची हुई है लेकिन इसे पर अभी तक प्रशासन की नजर क्यों नहीं पड़ी है ?जबकि इतने बड़े घोटाले में  फागु बेसरा, कुमार महेश सिंह, शंकर सिंह इन सभी के द्वारा हर  कोलयरी से पैसा वसूली होता है। स्थानीय विधायक होने के नाते कोई मजदूर मेरे पास शिकायत लेकर आए तो मैं उस शिकायत को संपूर्ण रूप से जांच करने और निरीक्षण करने का काम करता हूँ और इन  टीमो के द्वारा जितना भी घोटाला अभी तक मजदूरों के नाम पे किया है सब घोटाला बाजी पैसों को सुध के साथ वापस लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि भले ही  शिवलाल महतो रिश्ते में हैं, पर हम राजनीति के तौर पर कभी संरक्षण नहीं देते हैं। मजदूरों के साथ जो भी गलत करेगा हम उसे छोड़ेंगे नहीं । मजदूरों के नाम पर निकला हुआ पैसे की पाई-पाई का हिसाब देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com