महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सली ढेर

सी-60 पुलिस कमांडो की एसपी सौम्या मुंडे के नेतृत्व में मुठभेड़
सी-60 पुलिस कमांडो की एसपी सौम्या मुंडे के नेतृत्व में मुठभेड़

गढ़चिरौली । महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में शनिवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सली मारे गए। इस दौरान तीन जवान भी घायल हो गए। जिला पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा कि हमने जंगल से अब तक 26 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। गोयल ने कहा कि मुठभेड़ सुबह मर्दिनटोला वन क्षेत्र के कोरची में उस समय हुई, जब सी-60 पुलिस कमांडो की एक टीम अतिरिक्त एसपी सौम्या मुंडे के नेतृत्व में तलाशी अभियान चला रही थी।

नक्सलियों के 26 शव बरामद, अभी और मिलने की संभावना

एक शीर्ष माओवादी नेता के भी मारे जाने की खबर
एक शीर्ष माओवादी नेता के भी मारे जाने की खबर

इसी बीच गढ़चिरौली के ग्यारबत्ती-कोडगुल जंगल के पास गढ़चिरौली की पुलिस ने घेराबंदी कर दी। इसमें नक्सली फंस गए। इसके बाद करीब छह घंटे लगातार मुठभेड़ हुई, जिसमें करीब 26 नक्सली मार गिराए गए। मुठभेड़ में बड़े नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है। इसमें एमएमसी जोन के इंचार्ज दीपक तेलतुमड़े का नाम भी सामने आ रहा है। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल का कहना है कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। पुलिस की टीम शवों को बरामद करने में जुटी है। इसके बाद ही मारे गए नक्सलियों की वास्तविक संख्या और उनकी पहचान की जाएगी। इधर, मुठभेड़ को लेकर राजनांदगांव पुलिस की टीम भी अलर्ट हो गई है। इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

इससे पहले मई, 2021 में गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 13 वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया गया था। मुठभेड़ के बाद जिले के कसनपुर एरिया के टाप नक्सली नेताओं का सफाया हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com