हजारीबाग में हाथियों ने ली एक ही परिवार के तीन लोगों की जान, एक गंभीर

उज्ज्वल दुनिया संवाददाता/ अजय निराला

हजारीबाग। जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र स्थित कंडाबेर के इतिज गांव में हाथियों के झुंड ने एक ही परिवार के चार लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। हाथियों ने सोमवार की अहले सुबह मां, बेटे और बेटी की जान ले ली। वहीं पिता को गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अमित कुमार द्विवेदी घटनास्थल पर पहुंचे।

मृतकों में रोहिणी देवी (40 वर्ष), उसका पुत्र मुकेश कुमार (12 वर्ष) और पुत्री सुंदरी कुमारी (10 वर्ष) शामिल हैं। वहीं रामबृक्ष राम (45 वर्ष) गंभीर रूप से घायल है।

उन्हें घायल अवस्था में 108 एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया है। इस हादसे के बाद से गांव में दहशत है और ग्रामीण घरों में दुबके हुए हैं।

इधर हजारीबाग पश्चिमी वन प्रमंडल हजारीबाग के डीएफओ रविन्द्र नाथ मिश्रा ने बड़कागांव वनक्षेत्र पदाधिकारी छोटे लाल साह को घटना स्थल पर पहुंचकर परिजनों से बात कर तत्काल मुआवजा राशि देने के लिए निर्देश दिया है। डीएफओ श्री मिश्रा ने इस संबंध में पूछे जाने पर कहा कि पीड़ित परिवार की ओर से पारिवारिक सदस्यों की सूची वन विभाग को उपलब्ध कराएंगे। शेष राशि का भुगतान शीघ्र करवा दिया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि हाथियों के झुंड के निकट नहीं जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *