जंगली हाथी ने जमकर मचाया उत्पात, कई घरों को किया क्षतिग्रस्त

रांची: जिले के सोनाहातू प्रखंड में एक बार फिर से जंगली हाथियों का उत्पात देखने को मिला है. प्रखण्ड के पंडाडीह गांव में एक जंगली हाथी घुस आया. इस हाथी के ग्रामीणों के घर और खेत में लगे फसल को भारी क्षति पहुंचाई. हाथी ने सूरज मोहन मांझी के घर के चारदीवारी को तोड़ डाला और गांव के ही सरला देवी, मेला पुरान के घर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

जानकारी के अनुसार ये हाथी जंगल से भटक कर गाँव में घुस आया जिसके बाद उसने बड़ी तबाही मचाई. ग्रामीणों ने मशाल जलाकर कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को गाँव के बाहर भगाया.

आपको बता दे कि पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र में आ धमके हाथी ने ग्रामीण अंचलों में जमकर उत्पात मचा रखा है. जंगल में डेरा जमाए हाथी ने कई घर तोड़ डाले है. ग्रामीण लगातार रूप से स्थानीय विधायक और वन विभाग से हाथियों के उत्पाद से निजात दिलाने की मांग कर रहे है लेकिन अबतक इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. वहीं घटना की सूचना मिलने सोनाहातू पूर्वी पूर्व जिला परिषद सदस्य वीणा मुंडा ने पीड़ितो से मिलकर क्षति पूर्ति के जानकारी ली और वन विभाग के अधिकारियों से फोन पर बात कर मुआवजा दिलाने का बात कही. पीड़ित ग्रामीणों से मुलाकात करने के लिए मौके पर समाजसेवी रमेश सिंह मुंडा, महकम महतो,वार्ड सदस्य प्रतिनिधि अनूप प्रमाणिक सहित कई ग्रामीण उपस्थित हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.