शराब की दुकानों में लटका ताला, नई उत्पाद नीति बनी विभाग के गले का कांटा

रांची: झारखंड में कई जिलों में इन दिनों बिजली के साथ साथ शराब की किल्लत भी देखने को मिल रही है. समस्या ये है कि इन जिलों में शराब आउट ऑफ स्टॉक चल रहा है. मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भी शराब की दुकानों में ताले लगे रहे. ये हाल राज्य के लगभग 8 जिलों का है. इन जिलों में रांची के अलावा गुमला, खूंटी, लोहरदगा, सिमडेगा, पलामू, गढ़वा और लातेहार शामिल है. दरअसल इन जिलों के लिए मैनपावर उपलब्ध कराने वाली प्लेसमेंट एजेंसियों के साथ टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण ऐसा हो रहा है. साथ ही बैंक गारंटी की राशि जमा नहीं करने के चलते एकरारनामा नहीं हो सका, जिसके चलते दुकानें नहीं खुलीं.

हालांकि जिन जिलों में दुकाने खुल रही है वहां भी ग्राहकों को बियर की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. अन्य जिलों में बियर की सप्लाइ ठप है. अन्य 16 जिलों में भी एक और दो मई को शराब की दुकानों पर ताला लटका रहा.

गौरतलब है कि दो मई से राज्य में नई उत्पाद नीति के अनुसार शराब की बिक्री होनी थी, लेकिन टेंडर प्रक्रिया पूरी करने में विभाग के पसीने छूट रहे हैं. शराब का टेंडर लेने को कंपनियां तैयार नहीं है. यही वजह है कि तीसरे दिन भी टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.