शिक्षा विभाग ने पांच शिक्षकों के वेतन पर लगाई रोक

पांच शिक्षकों के वेतन पर शिक्षा विभाग ने लगाई रोक
पांच शिक्षकों के वेतन पर शिक्षा विभाग ने लगाई रोक

पाकुड़। सदर प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय, अंजना के साइंस शिक्षक मोहम्मद लेनिन तथा गणित शिक्षक अली हुसैन के खिलाफ शिक्षा विभाग सख्त कदम उठाया है। इन दोनों शिक्षकों के अलावा विभाग ने प्रभारी प्रधानाध्यापक शकील अहमद, वरिष्ठ शिक्षक नुरूल इस्लाम तथा राज प्लस टू स्कूल पाकुड़ के शिक्षक विजय कुमार भंडारी के वेतन पर मनमानी के आरोप में रोक लगा दी है।

टीचर ने ट्यूशन न पढ़ने पर दी थी कम मार्क्स की धमकी 

विद्यालय के छात्र छात्राओं ने साइंस तथा गणित के शिक्षकों के खिलाफ परीक्षा में जानबूझकर कम अंक देने की शिकायत डीसी वरूण रंजन से की थी। विद्यार्थियों ने आरोप लगाया है कि विद्यालय के दोनों सरकारी शिक्षक मोहम्मद लेनिन तथा अली हुसैन नीजी तौर पर चलाए जाने वाले कोचिंग सेंटर में ट्यूशन पढ़ने का दबाव बनाया था। साथ ही कहा कि जो हमारी बात नहीं मानेगा उसे परीक्षा में कम अंक दिए जाएंगे। बच्चों के साथ आखिरकार वही हुआ। तब उन्होंने डीसी से उनकी शिकायत दर्ज कराई।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने आरोप सही पाया 

डीसी वरूण रंजन के निर्देश पर क्षेत्रीय शिक्षा पदाधिकारी मुकुल राज ने गत तीन अगस्त को तथा सिविल एसडीओ पाकुड़ पंकज कुमार साव ने छह अगस्त को जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनी देवी के साथ मामले की गहन जांच की और अपनी रिपोर्ट सौंप दी। उधर जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनी देवी ने बताया कि फिलहाल विभाग ने उक्त दोनों शिक्षकों के अलावा इस मामले में संलिप्तता के आरोप में अन्य तीन शिक्षकों के वेतन पर रोक लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com