ED जल्द भेज सकती है IAS पूजा सिंघल को समन नोटिस, सीए और भाई से पूछताछ जारी

रांची: आईएएस पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी की कार्रवाई ज़ोरों-शोर से जारी है. बीते दिन आईएएस के सीए के आवास से भारी मात्रा में कैश बरामद किए जाने के बाद अब ईडी पूजा सिंघल से पूछताछ करने के लिए समन भेज सकती है. फिलहाल उनके सीए सुमन कुमार और भाई पवन से ईडी की टीम ने 16 घंटे पूछताछ करने के बाद शनिवार सुबह से ही पूछताछ शुरू कर दिया है. सुमन के हनुमान नगर स्थित अपार्टमेंट सोनाली- मोनिका में चार फ्लैट है, इसी अपार्टमेंट में ईडी की टीम दोनों भाइयों से पूछताछ कर रही है. हालांकि ईडी के अधिकारियों ने इस मामले में अबतक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

जानकारी के मुताबिक ईडी को छापेमारी में पूजा सिंघल के खिलाफ कई सबूत हाथ लगे हैं, ऐसे में अब ईडी जल्द ही पूजा सिंघल को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाएगी. वहीं दूसरी ओर रांची स्थित ईडी कार्यालय में पूजा सिंघल के ठिकानों से जब्त किये गये कागजातों की जांच भी शुरू कर दी गई है. पूरे मामले की जांच के लिए वित्त विभाग सहित कई दूसरे विभागों के अधिकारियों को भी लगाया गया है.

पूछताछ के अलावा IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के पल्स हॉस्पिटल में ईडी की छापेमारी दूसरे भी जारी है. शनिवार को भी ईडी की टीम पल्स हॉस्पिटल में दस्तावेज को खंगाल रही है. गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह से झारखंड की खान एवं उद्योग विभाग की सचिव पूजा सिंघल और उनके करीबियों के 25 ठिकानों पर ईडी की टीम छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान पूजा सिंघल और उनके करीबियों द्वारा तकरीबन 150 करोड़ के निवेश संबधी दस्तावेज एजेंसी को मिले हैं. वहीं उनके सीए सुमन कुमार के आवास से 19.31 करोड़ रुपये बरामद किये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.