हिरासत में विशाल चौधरी, करीब 5 करोड़ कैश बरामद, ईडी को मिली महत्वपूर्ण जानकारियां

विशाल चौधरी की फाइल तस्वीर
विशाल चौधरी की फाइल तस्वीर

रांची।  ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद राजधानी के अशोक नगर से विशाल चौधरी नामक शख्स को हिरासत में लिया है । विशाल चौधरी को पूजा सिंघल का करीबी बताया जा रहा है। सीए सुमन के बाद विशाल चौधरी दूसरा ऐसा शख्स है जिसे ईडी ने हिरासत में लिया है । सूत्रों की माने तो विशाल चौधरी के घर से भारी मात्रा में कैश भी बरामद हुआ है । रकम इतनी बड़ थी कि नोट गिनने वाली दो मशीने मंगानी पड़ ।

स्थानीय लोगों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विशाल चौधरी रांची में रहता है। विशाल रांची में वोकेशनल और टेक्निकल शिक्षण संस्थान चलाता है। उसे पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा का करीबी बताया जा रहा है। इस तरह विशाल और आईएएस पूजा सिंघल के बीच अच्छे संबंध है्ं।

विशाल के इंस्टिच्यूट में सीए सुमन सिंह के माध्यम से पैसा लगाए जाने की भी बात बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार विशाल के इंस्टिच्यूट में पूजा सिंघल के पैसे लगाए जाने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रांची में विशाल के ठिकाने पर छापेमारी चल रही है जहां से भारी मात्रा में रुपए बरामद किए गए हैं। ईडी इसी कनेक्शन की पड़ताल कर रही है। हालांकि, ईडी के अधिकारियों ने इस बाबात कोई सूचना नहीं दी है।

कौन है विशाल चौधरी ?

विशाल चौधरी विदेश भ्रमण का शौकीन रहा है। पिछले दो वर्षों के दौरान वो तुर्की, स्विट्जरलैंड, श्रीलंका, इंडोनेशिया, यूएई समेत कई देशों का दौरा कर चुका है। सूचना है कि पिछले 2 साल में 3 करोड़ से ज्यादा सिर्फ विदेश भ्रमण पर खर्च किया है,  खरीदारी अलग।

विशाल का अशोक नगर वाला घर रेंट पर है लेकिन उसके इंटेरीरयर पर 1 करोड़ से ज्यादा खर्च का अनुमान। विशाल एक्सपोर्ट इंपोर्ट के काम में भी हाथ आजमा रहा था।

नोएडा (दिल्ली) व नैनीताल में होटल खरीदने की चर्चा। मुजफ्फरपुर में पिता के लिए करोड़ों का फर्नीचर का शोरूम खोला है। देश के विभिन्न हिस्सों में 15 रेस्टोरेंट खोलने की सूचना। जिस स्कूल में बेटा पढ़ता है सालाना फीस मात्र 40 लाख रुपये बताईजा रही है। दिल्ली प्रवास में हैमर गाड़ी पर चढ़ता है, जिसकी कीमत 2 करोड़ बताई जा रही है।

सत्ता के करीब एक IAS विशाल के घर के नियमित मेहमान बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.