IAS पूजा सिंघल की गिरफ़्तारी के बाद ईडी की बड़ी कार्रवाई, कई ठिकानों पर छापेमारी जारी

रांची: झारखंड की पूर्व माइन्स सचिव आईएएस पूजा सिंघल की गिरफ़्तारी के बाद ईडी ने बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. ईडी ने अनिल झा नामक युवक के साथ साथ आधा द ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है. ईडी की टीम रांची में कांके रोड, अशोक नगर, हटिया और नामकुम स्थित छह ठिकाने पर छापेमारी कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी विशाल चौधरी समेत कई अन्य  लोगों के ठिकानों  पर छापेमारी जारी है. हालांकि ईडी की ओर से अबतक इन छापेमारी की पुष्टि नहीं हुई है.

शाल चौधरी का अशोक नगर रोड नंबर 6 में घर है. वहां पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है. विशाल चौधरी के बारे में बताया जा रहा है कि वह कई आईएएस अफसरों का बेहद करीबी है और ब्लैक मनी को व्हाइट करने का काम किया करता था. ईडी की टीम फिलहाल विशाल चौधरी और उसके कई करीबियों के यहां एक साथ छापा मार रही है.

सूत्रों के मुताबिक  ईडी की छापेमारी अनिल झा के यहां भी चल रही है. अनिल झा पर गिरफ्तार आइएएस पूजा सिंघल और खान विभाग में ऊपर तक काली कमाई पहुंचाने का आरोप है. अनिल झा अभिजीता कंस्ट्रक्शन में पार्टनर बताया जा रहा है. यह छापेमारी दुर्गा डेवलपर्स का कार्यालय रांची के अरगोड़ा चौक के पास अशोक नगर, रोड नंबर 5 में है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ईडी ने आइएएस पूजा सिंघल, पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) सुमन कुमार के ठिकानों पर छापामारी की थी. यह छापमारी वर्ष 2010 में खूंटी में हुए मनरेगा घोटाले को लेकर हुई थी. ईडी की टीम ने 19 करोड़ से अधिक रूपये नकद बरामद किये थे. जिसके तीन दिन बाद ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.