दुर्गा सोरेन सेना का पहला सम्मेलनः हर जिले में युवा नेतृत्व को मिलेगा मौका- जयश्री सोरेन

जल, जंगल और जमीन की लड़ाई जारी रहेगीः जयश्री सोरेन
जल, जंगल और जमीन की लड़ाई जारी रहेगीः जयश्री सोरेन

रांची । शिबू सोरेन के बड़े बेटे स्वर्गीय दुर्गा सोरेन के नाम पर उनकी बेटियों ने दुर्गा सोरेन सेना का गठन किया था। राजधानी रांची के पुराने विधानसभा सभागार में दुर्गा सोरेन सेना की पहली बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर दुर्गा सोरेन और सीता सोरेन की दोनों बेटियां मौजूद थीं । जयश्री सोरेन ने कहा कि आज दुर्गा सोरेन सेना का पहला सम्मेलन था। इसमें केंद्रीय कमेटी के  विस्तार पर चर्चा की गई । हर जिलों में युवा नेतृत्व को  जिम्मेवारी मिलेगी । जल, जंगल और जमीन की रक्षा के संकल्प के साथ स्थानीय नीति, रोजगार और आदिवासियों-मूलवासियों के हक-अधिकार पर चर्चा की गई।

हम आम लोगों की लड़ाई लड़ेंगेः राजश्री

राजश्री सोरेन ने कहा कि दुर्गा सोरेन सेना का गठन किसी के खिलाफ या किसी के पक्ष में नहीं हुआ है। हम बस अपने पिता के सपनों को पूरा करना चाहते हैं। वे जैसे झारखण्ड का निर्माण चाहते थे, हम उसी दिशा में प्रयत्न करेंगे। आम लोगों को उनका हक मिला, आदिवासी-मूलवासियों का शोषण न हो ।

सोरेन परिवार में सबकुछ ठीक- जयश्री

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए जयश्री सोरेन ने कहा कि सोरेन परिवार में सबकुछ ठीक है लेकिन ये भी सच है कि कुछ लोग सीता सोरेन को किनारे लगाने की साजिश रच रहे हैं। जयश्री सोरेन ने कहा कि जो लोग सोरेन परिवार में फूट डालना चाहते हैं, वे कभी अपने मकसद में कामयाब नहीं होंगे। इसके साथ ही जयश्री सोरेन ने कहा कि जो शख्स हमेशा बाहरी लोगों से घिरा हो, वो आदिवासियों के हित में कानून कैसे बना सकेगा ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.