डीपीएस बोकारो ने राष्ट्रीय क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में द्वितीय उपविजेता ट्रॉफी जीती

डीपीएस बोकारो के प्राचार्य ए एस गंगवार के साथ अनुज व आदित्य मिश्रा
डीपीएस बोकारो के प्राचार्य ए एस गंगवार के साथ अनुज व आदित्य मिश्रा

बोकारो : बाल दिवस के अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो के दो विद्यार्थियों आठवीं कक्षा के अनुज और आदित्य मिश्रा ने नेशनल इंटर स्कूल सीबीएसई क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट के नौवें संस्करण के ग्रैंड फिनाले में तीसरा स्थान हासिल कर अपनी प्रतिभा का परचम लहराया। नेशनल इंटर स्कूल सीबीएसई क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट 14 नवंबर 2021 को वर्चुअल मोड पर आयोजित किया गया। टीम डीपीएस पुणे ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती जबकि भारतीय विद्या भवन, हैदराबाद ने दूसरा स्थान हासिल किया।

शनिवार, 13 नवंबर को शुरू हुए दो दिवसीय ग्रैंड फिनाले के बाद प्रतियोगिता के परिणाम रविवार की शाम को घोषित किए गए। यह दुनिया की सबसे बड़ी स्कूल क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता थी जिसमें 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से 378 शहरों के 10,326 स्कूल टीमों की भागीदारी रही। इनमें से 72 टीमों ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया और केवल 24 टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया तथा केवल 8 टीमें ही रोमांचक और चुनौतीपूर्ण मुकाबले के बाद फाइनल में जगह बना सकीं।

डीपीएस बोकारो के प्राचार्य ए एस गंगवार ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जताते हुए अनुज व आदित्य को बधाई दी है और उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि सफलता के लिए यह जरूरी है कि हम अपने लक्ष्य के प्रति हमेशा सकारात्मक रहें और पूरे मन से तैयारी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com