हजारीबाग : पदमा दुर्गा मंदिर से दानपेटी उड़ा ले गए चोर, ग्रामीणों में आक्रोश

दानपेटी चोरी की खबर फैलते ही जुटने लगी भारी भीड़
दानपेटी चोरी की खबर फैलते ही जुटने लगी भारी भीड़

सजल पाठक/उज्ज्वल दुनिया संवाददाता

पदमा। हजारीबाग के पदमा प्रखंड में अज्ञात चोरों का दुस्साहस इन दिनों बढ़ता जा रहा है। आम वाम की बात तो छोड़िए, अब देवी-देवताओं का दरबार तक सुरक्षित नहीं है।

शुक्रवार देर शाम पदमा ओपी अंतर्गत सरैयाचट्टी के पाठक टोली में स्थापित मातु भुवनेश्वरी दुर्गा माता मंदिर से दानपेटी चोरी कर ले गई। दानपेटी चोरी हो जाने की जानकारी पुजारी से मिलने के बाद यह घटना पूरे पदमा प्रखंड में आग की तरह फैल गई। मंदिर के पास ग्रामीण जुटने लगे।

घटना की सूचना मिलते ही पदमा पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच कर चोरी की घटना का खुलासा करने में जुट गया। जानकारी के अनुसार पुजारी हर शाम की तरह दुर्गा मंदिर में आरती कर उसी परिसर में बने हनुमान मंदिर में आरती के लिए गए। उसी प्रकार आज भी आरती करने मंदिर पहुँचे और माता रानी की आरती शुरू कर दी। इसी बीच चोर दुर्गा मंदिर से दानपेटी उड़ा ले गए। पुजारी जब हनुमान मंदिर से आरती कर दुर्गा मंदिर लौटे, तो दानपेटी गायब मिला।

ग्रामीणों ने कहा कि यहां मंदिर में पहली बार ऐसी घटना हुई है। मंदिर से दानपेटी का चोरी हो जाना बहुत ही शर्म की बात है। लोग मंदिर में पूजा,पाठ, दान देने और माता रानी का आशीर्वाद प्राप्त करने जाते हैं। लेकिन चोरों का दुस्साहस है कि मंदिर से दानपेटी चुरा ले गएआखिरी बार पिछले दशहरा में दानपेटी खोला गया था। अंदाजा लगाया जा रहा है कि हजारों का चढ़ावा उसमें होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.