धनबादः स्व. बिनोद बिहारी महतो की पौत्रवधू दान करेंगी अपनी 23 एकड़ जमीन

धनबाद मेयर  का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं विनीता सिंह
धनबाद मेयर का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं विनीता सिंह

झारखण्ड आंदोलन के अगुवा स्व. विनोद बिहारी महतो की पौत्रवधु तथा गिरिडीह के सांसद रहे राजकिशोर महतो की बहू विनीता सिंह ने धनबाद की जनता के लिए 23 एकड़ जमीन सरकार को दान करने की घोषणा की है। विनीता सिंह ने बताया कि इस जमीन पर एक डिग्री स्तर का कॉलेज, खेलने के लिए स्टेडियम और एक लाइब्रेरी का निर्माण कराया जाएगा।

झारखण्ड सरकार को दान करेंगी 23 एकड़ जमीन

दान करने का प्रस्ताव शीघ्र ही राज्य सरकार को भेजा जाएगा। 23 एकड़ जमीन में स्टेडियम के लिए 11 एकड़, इंजीनियरिंग कालेज के लिए 8 एकड़ और स्व. बिनोद बिहारी महतो के नाम पर संग्रहालय के लिए 4 एकड़ होगा। जमीन का यह हिस्सा बांदरचुंंआ, ढांगी व बलियापुर बीबीएम कालेज के समीप उपलब्ध हैं।

मेयर चुनाव लड़ने की तैयारी

विनीता सिंह धनबाद नगर निगम चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहीं हैं। उन्होंने बताया कि इस बार पार्टी लाइन पर चुनाव न होने से वे खुश हैं। धनबाद की जनता के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करना प्राथमिकता होगी। यहां तक की धनबाद वासियों के लिए मनोरंजन के लिए चिड़ियाघर का निर्माण, बच्चों के भविष्य के लिए सरकारी स्कूलों को अपग्रेड कर प्राइवेट स्कूलों के स्तर तक पहुंंचाना। उन्होने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल ने स्व. विनोद बिहारी महतो का सपना पूरा करने की ओर ध्यान नहीं दिया। निनीता सिंह ने बताया कि विनोद बाबू ने सत्ता पाने के लिए नहीं बल्कि समाज में बदलाव के लिए आंदोलन का रास्ता अपनाया था. समाज खुशहाल होगा, तभी उनका सपना पूरा मानूंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com